BSEB Inter Compartment Special Exam Admit Card Download: बीएसईबी इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल एवं स्पेशल परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 जारी छात्र अपने संस्थान से प्राप्त कर सकते हैं

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा BSEB 12th Compartmental cum Speacial Exam 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इस साल Bihar Board 12th Result 2024 जारी होने के बाद जो छात्र एक या दो विषयों से फेल हुए हैं और कंपार्टमेंटल के लिए आवेदन किया है, वे BSEB Inter Compartment Special Exam Admit Card Download कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board 12th Compartmental Admit Card 2024 Download करने के लिए वेबसाइट Seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाना होगा। बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा 2024 इसी साल फरवरी महीने में ही आयोजित की गई थी। Bihar school examination board का फाइनल रिजल्ट 23 मार्च 2024 को जारी किया गया था। रिजल्ट के साथ ही कंपार्टमेंटल के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया था।

अब बिहार बोर्डकंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए BSEB Special Exam 2024 Admit Card जारी कर दिया गया है। बिहार बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 15 मई 2024 से 16 मई 2024 तक आयोजित की जाएंगी। जबकि थ्योरी परीक्षा 29 अप्रैल 2024 से 11 मई 2024 तक आयोजित की जाएंगी।इस परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देखें। आधिकारिक वेबसाइट। छात्र वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

BSEB Inter Compartment Special Exam Admit Card Download

BSEB 12th Compartmental Exam Admit Card Download  Bihar Board 12 Compartmental Admit CardDownload
Bihar Board Inter Compartmental Exam DateCheck Here
Whatsapp ChannelJoin Now
Telegram ChannelJoin Now
BSEB Official Websitehttp://seniorsecondary.biharboardonline.com/

परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश-पत्र समिति की वेबसाईट पर जारी करने के संबंध में आवश्यक सूचना

इन्टरमीडिएट विशेष एवं कम्पार्टमेन्टल परीक्षा, 2024 के परीक्षार्थियों, उनके अभिभावक, शिक्षण संस्थानों के प्रधान, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (मा0शि0) तथा सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को किया जाता है कि इन्टरमीडिएट विशेष एवं कम्पार्टमेन्टल परीक्षा, 2024 की सैद्धान्तिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होम वाले सभी परीक्षार्थियों का प्रवेश-पत्र समिति की वेबसाईट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिया गया है। सैद्धान्तिक परीक्षा का प्रवेश-पत्र दिनांक 11.05.2024 तक समिति की वेबसाईट पर अपलोड रहेगा।

संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान का है कि अपने शिक्षण संस्थान से सैद्धान्तिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश-पत्र उक्त से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ संबंधित परीक्षार्थी को प्राप्त कराना सुनिश्चित करेंगे तथा प्रवेश पत्र का वितरण पंजी भी संधारित कर सुरक्षित रखेंगे।

संबंधित परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है कि वे अपने शिक्षण संस्थान के प्रधान से सैद्धान्तिक परीक्षा के लिए अपना प्रवेश-पत्र (शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा हस्ताक्षरित एवं मुहरयुक्त) प्राप्त कर लेंगे तथा सैद्धान्तिक परीक्षा के लिए दिनांक 29.04.2024 से 11.05.2024 तक की अवधि में अपने प्रवेश पत्र में अंकित परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित तिथि एवं पाली के अनुसार परीक्षा देने हेतु उपस्थित होंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  BSEB Matric Result 2024 Official Notification: बिहार बोर्ड बहुत जल्द जारी कर सकता रिजल्ट 2024 का नोटिफिकेशन, ऐसे चेक कर सकेंगे

शिक्षण संस्थान के प्रधान / परीक्षार्थियों को विशेष रूप से सूचित किया जाता है कि यह प्रवेश-पत्र केवल उत्प्रेषण / जाँच परीक्षा में उत्प्रेषित / उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए ही मान्य होगा। उत्प्रेषण (Sent-up) / जाँच परीक्षा में गैर-उत्प्रेषित / अनुत्तीर्ण / अनुपस्थित छात्र / छात्रा तथा वैसे विद्यार्थी जिनका नामांकन रद्द किया जा चुका है, उक्त परीक्षा में कदापि सम्मिलित नहीं होंगे।

BSEB Inter Compartment Admit Card 2024 ऐसे डाउनलोड करें

  • बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंटल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद बीएसईबी वार्षिक 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा 2024 के लिंक पर जाएं।
  • अगले पेज पर छात्र अपना रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करें।
  • लॉगइन करने के बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के उपयोग के लिए एक प्रिंट आउट लें।

अगर छात्रों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई समस्या आती है तो वे वेबसाइट के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं, छात्रों की मदद के लिए बिहार बोर्ड द्वारा हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 भी उपलब्ध कराया गया है।

Bihar Board 12th Compartmental Admit Card

BSEB 12th Special Exam Date

दिव्यांग परीक्षार्थियों के लिए श्रुतिलिखक (Scribe/Writer) की सुविधा उपलब्ध कराये जाने के संबंध में

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के दिव्यांगजन विभाग के द्वारा संसूचित प्रावधान के आलोक में दिव्यांग परीक्षार्थियों की सुविधा हेतु लेखक (Writer) उपलब्ध कराने के संबंध में सैद्धान्तिक परीक्षा संचालन के लिए मार्गदर्शिका की कंडिका-19 में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी के लिए निदेश संसूचित है| श्रुतिलेखक की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दिव्यांगजन को परीक्षा प्रारंभ होने के एक सप्ताह पूर्व संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देना होगा |

बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंटल एग्‍जाम एडमिट कार्ड 2024 जारी

कंपार्टमेंटल प्रैक्टिकल परीक्षा 15 मई से 16 मई 2024 तक होगी जबकि थ्योरी परीक्षा 29 अप्रैल 2024 से 11 मई 2024 तक होगी। बोर्ड ने सूचित किया है कि कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम 31 मई 2024 या उससे पहले घोषित किया जाएगा।

BSEB-Intermediate-Compartmental-Exam-Admit-Card-Issued-Students-Can-Get-From-Their-Institute

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इंटरमीडिएट या कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार अपने बोर्ड परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना कंपार्टमेंट परीक्षा प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र अपने स्कूल से संपर्क कर अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

ऑनलाईन प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर समिति के हेल्पलाईन नम्बर – 0612—2230039 अथवा ई-मेल आईडी- [email protected] पर सूचित कर समाधान प्राप्त किया जा सकता है।

    WhatsappTelegram
    TwitterFacebook
    Google NewsBSEB App

    Leave a comment