BSEB Inter Scholarship 2024: वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड इंटर पास छात्राओं को 25 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी।

BSEB Inter Scholarship 2024 की इंटर पास छात्राओं को प्रोत्साहन राशि लेने का मौका मिला है। मई 2024 तक छात्र इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगी, इसको लेकर विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें कि मई 2024 के बाद उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा। बैंक खाता छात्राओं द्वारा अपने नाम से खोला जाना चाहिए। छात्राओं के ऑनलाइन आवेदन के बाद सत्यापन किया जाएगा और उसके बाद उन्हें यूजर आईडी और पासवर्ड दिया जाएगा। इसी के आधार पर उनके खाते में राशि दी जाएगी।

इंटर पास करने वाले ऐसे सभी छात्रों को ₹25000 की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जा रही है। अगर आप भी प्रोत्साहन राशि का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा ताकि आपको आवेदन करने से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी मिल सके।

ढाई लाख छात्र इस राशि को लेने से वंचित हैं

बता दें कि Bihar School Examination Board द्वारा इंटर पास अविवाहित बेटियों को प्रोत्साहन राशि दी जाती है। पिछले कुछ सालों में बड़ी संख्या में पास बेटियां इसके लाभ से वंचित हो गई हैं।

बता दें, पिछले दो साल में प्रदेश में ढाई लाख छात्राएं बिहार मुख्यमंत्री 12वीं बालिका प्रोत्साहन योजना की राशि लेने से वंचित हो चुकी हैं. विभाग के इस निर्देश के बाद इन बेटियों को भी लाभ लेने का मौका मिल गया है।

वर्ष 2024 में उत्तीर्ण बेटियां अब लाभ ले सकेंगी। वर्ष 2024 में इंटर उत्तीर्ण करने वाली बेटियों को मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन करने का अवसर मिला है। विभाग ने निर्देश दिया है कि यदि मई 2024 तक छात्राएं ऑनलाइन आवेदन नहीं करती हैं तो यह माना जाएगा कि वे लाभ लेने को तैयार नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मई 2024 के बाद नहीं मिलेगा मौका

जो छात्र Bihar Board Scholarship 2024 का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो आप सभी छात्रों को मई 2024 से पहले आवेदन करना होगा, ताकि आप बिहार छात्रवृत्ति का पूरा लाभ प्राप्त कर सकें, जिसके लिए आपको सबसे पहले इसकी BSEB Inter Scholarship पर जाना होगा |

Bihar Board inter pass girl students will get Rs 25 thousand incentive

जिसके लिए महत्वपूर्ण लिंक में आपको आवेदन करने के लिए लिंक मिल जाएगा ताकि आप सभी को आवेदन करने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े और आप आसानी से आवेदन कर सकें।

यदि आप भी बिहार स्कॉलरशिप का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो आप सभी विद्यार्थियों के नाम से एक बैंक खाता होना चाहिए, जिसके सत्यापन के बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड दिया जाएगा। जिसकी मदद से आप सभी अपना आवेदन कर सकेंगे और प्राप्त राशि का पूरा लाभ उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें:  OFSS Inter Admission Last Date Today: बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सत्र 2024-26 में आवेदन करने का आज आखरी तारीख, इसके बाद नहीं बढ़ेगी तारीख
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

16 thoughts on “BSEB Inter Scholarship 2024: वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड इंटर पास छात्राओं को 25 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी।”

  1. Jo 2023 mai 12th ka exam diya tha vo bhi to scholarship ka form bhara tha vo sbko fir se form bharna hoga

    Reply
  2. सर हम अनुसूचित जाति से हु इंटर फ़स्ट divtion से पास hu हमे कोई लाभ नहीं मिला है

    Reply

Leave a comment