BSEB Matric Compartment Exam Last Date Today: बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, जल्द करें

BSEB Matric Compartment Exam 2024 बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट 31 मार्च, 2024 को जारी किया गया था। जो उम्मीदवार इस रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें बिहार बोर्ड ने 3 अप्रैल 2024 से कंपार्टमेंट के लिए आवेदन करने की सुविधा दी थी, जिसका आज यानी 12 अप्रैल 2024 आखिरी दिन है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिन उम्मीदवारों को रिजल्ट में कंपार्टमेंट मिला है, और उन्होंने अभी तक Bihar Board 10th Compartmental Exam 2024 Apply नहीं किया है, वे जल्द ही बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि BSEB 10th Compartmental cum Special Exam 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 तक हैं, बता दें कि बीएसईबी ने 31 मार्च को 10वीं कक्षा के नतीजे घोषित किए थे। Bihar School Examination Board | BSEB Matric Compartment Exam 2024 के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल 10वीं कक्षा के कुल 16,64,252 छात्र परीक्षा में शामिल हुए।

बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आज है लास्ट डेट

बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, 12 अप्रैल, 2024 है। बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड, बीएसईबी पटना आज की तारीख के बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं करेगा।

इसलिए, जो छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने में विफल रहे हैं और कंपार्टमेंट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे स्कूलों की मदद से ऐसा कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in औरsecondary.biharboardonline.com पर स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं जिनकी मदद से भी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंट के लिए आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं। होमपेज पर उन्हें कंपार्टमेंट एग्जाम रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। अगले चरण में उन्हें अपना रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण दर्ज करना होगा। आवेदन पत्र भरें और शुल्क का भुगतान करें, यदि कोई हो। फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें।

बिहार बोर्ड ने छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर -0612- 2232074 भी जारी किया है। इस नंबर पर छात्र ऑनलाइन मोड में कंपार्टमेंट परीक्षा फॉर्म जमा करने और आवेदन शुल्क का भुगतान करने में कठिनाई होने पर कॉल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  OFSS 11th Total Admission Seats: बिहार बोर्ड की इंटर कक्षा में 22 लाख से ज्यादा सीटों पर होंगे दाखिले, जल्द शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment