OFSS Bihar 11th Admission 2024 Date: बिहार बोर्ड दसवीं पास छात्रों को 11वीं में एडमिशन का इंतजार, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

बिहार बोर्ड दसवीं रिजल्ट 2024 के बाद अब वार्षिक परीक्षा में पास करने वाले लाखों छात्रों को बिहार बोर्ड 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन खुलने का इंतजार बेसब्री से है। Bihar Board Inter Admission 2024 Apply Date को जानने के लिए इक्छुक छात्र लगातार कॉलेज एवं स्कूल से संपर्क कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें की, बिहार बोर्ड इंटर में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन होता हैं, जहां मेरिट लिस्ट के अनुसार छात्रों का एडमिशन होता है। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट के जारी होने के बाद से छात्र कॉलेजों/स्कूलों में जाकर आधिकारिक पोर्टल खुलने की जानकारी ले रहे हैं।

Class 10th Exam 2024 पास करने वाले लगभग 13 लाख से ज्यादा छात्रों को इंटर सत्र 2024-2026 में दाखिले का इंतजार कर रहे है।

बिहार बोर्ड इंटर के लिए एडमिशन पूरी तरह से ऑनलाइन

बिहार बोर्ड 10वीं पास छात्र 11वीं कक्षा में प्रवेश लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए छात्रों को अपना आवेदन करने के लिए आपको कॉलेज जाने की जरूरत नहीं है और न ही आपको किसी भी तरह का आवेदन फॉर्म कॉलेज में जमा करने की जरूरत है।

BSEB Intermediate Class Admission 2024 में प्रवेश के लिए आप OFSS Bihar Portal की मदद से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, जिसके लिए छात्रों को तय शुल्क ऑनलाइन देना होगा।

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट प्रवेश 2024 के लिए आपको ओएफएसएस बिहार पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा, इस पोर्टल पर पंजीकरण के बाद, मेरिट सूची तैयार की जाएगी, जिसमें छात्रों को अपना नाम देखना होगा और संबंधित कॉलेज में अपना प्रवेश लेना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड 11वीं इंटरमीडिएट प्रवेश आवश्यक दस्तावेज 2024

  • मैट्रिक मार्कशीट
  • मैट्रिक रोल नंबर
  • रोल कोड
  • आपका पूरा नाम
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हाल ही में आपकी खींची गई पासपोर्ट साइज फोटो

बिहार बोर्ड से आधिकारिक पोर्टल खुलने के बारे में कोई सूचना नहीं

कई कॉलेजों के प्राचार्यों ने बताया कि अभी तक Bihar School Examination Board की ओर से आधिकारिक पोर्टल खुलने एवं 11वीं में एड्मिशन के लिए आवेदन को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है. वहां से सूचना मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दे की बिहार बोर्ड की और से अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नही किया गया है।

ये भी पढ़ें:  BSEB Matric Compartment Exam 2024 Over: बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंटल कम स्पेशल परीक्षा 2024 खत्म, इसी महीने के अंत में आएगा रिजल्ट
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment