WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

KK Pathak News: छुट्टी से लौटे केके पाठक लौटते ही संभाला शिक्षा विभाग के ACS का पदभार, घर से ही निपटाईं फाइलें

बिहार के जाने-माने आईएएस अधिकारी और राज्य सरकार के अपर मुख्य सचिव केके पाठक 11 दिनों की छुट्टी के बाद काम पर लौट आये हैं और Bihar Education Department में अपना पुराना पदभार संभाल लिया है, शुक्रवार को पटना लौटने के बाद पाठक ने फिर से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव (ACS) का पद संभाला और काम शुरू कर दिया।

KK Pathak ने विभाग की कई फाइलों का निपटारा घर से ही किया, लंबी छुट्टी पर जाने के सरकार के निर्देश पर पाठक ने एसीएस पद का कार्यभार छोड़ दिया था। पाठक की छुट्टी के दौरान विभाग के सचिव बैधनाथ यादव अपर मुख्य सचिव के भी प्रभार में थे।

केके पाठक ने शुक्रवार दोपहर पदभार ग्रहण किया, उन्होंने आरोप रिपोर्ट में लिखा है कि मैं 19 जनवरी 2024 की दोपहर में अपर मुख्य सचिव पद का कार्यभार स्वत: ग्रहण करता हूं। उन्होंने यह प्रभार रिपोर्ट मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव आदि को भी भेज दी है। प्रभार संभालते ही उन्होंने कई फाइलों का निष्पादन घर से ही किया और आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किये।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

केके पाठक छुट्टी से लौटे

पाठक की छुट्टी के दौरान ही करीब एक लाख नवनियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में जबकि कई जिलों में प्रभारी मंत्रियों ने नियुक्ति पत्र सौंपा था। केके पाठक के नहीं लौटने के कारण शिक्षकों की तैनाती का काम रुका हुआ था, जिस पर बाद में काम शुरू हुआ। केके पाठक 8 जनवरी 2024 को स्वास्थ्य कारणों से 14 जनवरी 2024 तक अर्जित अवकाश पर चले गए थे।

बाद में उन्होंने अपनी छुट्टी 16 जनवरी 2024 तक बढ़ा दी। 17 जनवरी 2024 को गुरु गोबिंद सिंह जयंती का सार्वजनिक अवकाश था। पाठक को 18 जनवरी 2024 को काम पर लौटना था, लेकिन 17 जनवरी 2024 को खबर आई कि पाठक ने अपनी छुट्टी 31 जनवरी 2024 तक बढ़ाने की अर्जी भेज दी है।

दूसरी बार छुट्टी बढ़ाए जाने की खबर आने के बाद अटकलें लगने लगीं कि केके पाठक नाराज हैं, और अब सरकार शिक्षा विभाग में उनकी जगह दूसरे अपर मुख्य सचिव की तलाश शुरू कर सकती है। हालांकि, नीतीश सरकार के वरिष्ठ मंत्री अशोक चौधरी ने इन अटकलों को यह कहकर खारिज कर दिया था कि पाठक वही काम कर रहे हैं जो नीतीश कुमार का विजन है और जब वह आएंगे तो शिक्षा विभाग का काम संभालेंगे। अपने पूरे सेवाकाल के दौरान मंत्रियों, सांसदों और विधायकों से टकराव मोल लेने वाले केके पाठक की अपने ही विभाग के मंत्रियों से नहीं बन रही है, शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर राजद के मंत्री हैं और विवादित बयान देते रहते हैं।

Leave a comment