BSEB Exam Center CCTV: बिहार बोर्ड परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान CCTV से निगरानी से लेकर वीडियोग्राफी तक कड़ी सुरक्षा रहेगी, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 12वीं और 10वीं बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए BSEB Guidelines 2024 जारी कर दी हैं। इसके मुताबिक परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले सभी अभ्यर्थियों की दो चरणों में जांच की जाएगी, इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से निगरानी और वीडियोग्राफी भी होगी। आपको बता दें, बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट 12वीं की परीक्षाएं 1 फरवरी 2024 से शुरू होने जा रही हैं। वहीं 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी 2024 से शुरू होने वाली हैं। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए यहां बताए गए दिशा-निर्देश जानना बेहद जरूरी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा 1 फरवरी 2024 से शुरू होकर 12 फरवरी 2024 को खत्म होगी। वहीं, मैट्रिक 10वीं की बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी 2024 से शुरू होगी और 23 फरवरी 2024 तक चलेगी। इस Bihar Board Annual Exam 2024 के लिए सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी रखी गई है। अभ्यर्थियों की पहले गेट पर और फिर परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले तलाशी ली जाएगी

परीक्षा केंद्र की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जाएगी

Bihar School Examination Board (BSEB) ने बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि उम्मीदवारों पर नजर रखने के लिए हर केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा बच्चों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी, ताकि वे कैसे परीक्षा दे रहे हैं, इस पर नजर रखी जा सके।

BSEB Patna Guidelines के मुताबिक, जरूरी दस्तावेजों के अलावा आप परीक्षा में कुछ भी अतिरिक्त नहीं ले जा सकते। परीक्षा हॉल में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे स्मार्ट वॉच, ब्लूटूथ, ईयरफोन, मोबाइल, कैलकुलेटर आदि नहीं ले जाया जा सकेगा।

There will be tight security at the bseb examination center during the examination from CCTV surveillance to videography

आपको Bihar Board Exam Center में केवल एडमिट कार्ड, पेन, पेंसिल, रबर, स्केल ही अपने साथ ले जाना होगा। अभ्यर्थियों के अलावा पर्यवेक्षकों और अन्य कर्मियों को भी परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं है।

परीक्षा से 30 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचे

जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, 9:30 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए आपको 30 मिनट पहले यानी 9 बजे सेंटर पर पहुंचना होगा.।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं, अगर आपकी परीक्षा दूसरी पाली यानी 2 बजे से होनी है तो आपको 1:30 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। अगर ज्यादा देरी हुई तो आपको एंट्री मिलने में दिक्कत आ सकती है।

ये भी पढ़ें:  BSEB Philosophy Answer Key: बिहार बोर्ड 12वीं फिलॉसफी आंसर की (अनऑफिसियल) डाउनलोड लिंक 1 फरवरी 2024
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment