WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB 12 Final Exam: बिहार बोर्ड इंटर कक्षा फाइनल परीक्षा कल 1 फरवरी 2024 से शुरू होगी, परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण दिशानिर्देश पढ़ें

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा दिशानिर्देश जारी किए हैं, जारी BSEB 12th Exam Guideline 2024 के मुताबिक किसी भी छात्र को परीक्षा समय से 30 मिनट पहले ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। अगर परीक्षा सुबह 9:30 बजे से है तो छात्रों को 9:00 बजे तक एंट्री दी जाएगी और अगर परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से है तो 1:30 बजे तक ही एंट्री दी जाएगी।

Bihar School Examination Board (BSEB) द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षाएं 1 फरवरी 2024 से 12 फरवरी 2024 और वहीं, मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक आयोजित की जानी हैं। BSEB Patna ने पूरी तैयारी कर ली है, परीक्षा। इस संबंध में बोर्ड की ओर से छात्रों के लिए परीक्षा दिवस संबंधी निर्देश भी जारी किए गए हैं। जो छात्र बिहार बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा देने जा रहे हैं, वे पहले इन नियमों को जरूर पढ़ लें, ताकि परीक्षा के दिन आपको किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

परीक्षा से 30 मिनट पहले ही प्रवेश दिया जाएगा

बिहार बोर्ड की ओर से जारी Bihar Board Inter Exam Guideline के मुताबिक इंटरमीडिएट की परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जानी हैं, पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे तक आयोजित की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नियमों के मुताबिक, पहली पाली की परीक्षा के लिए सुबह 9 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा के लिए दोपहर 1:30 बजे तक ही छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। किसी भी तरह से देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, इसलिए विद्यार्थियों को आधे घंटे पहले अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करनी होगी। बोर्ड ने छात्रों को भीड़ से बचने के लिए परीक्षा केंद्र पर 50 मिनट पहले पहुंचने का सुझाव दिया है। किसी भी स्थिति में समय समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

Bihar Board Inter Class Final Exam will start tomorrow from 1st February 2024

एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं

बिहार बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड संबंधित स्कूल में जाकर प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट कार्ड 31 जनवरी 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे जहां से स्कूल छात्रों के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें छात्रों को वितरित कर सकते हैं।

Leave a comment