BPSC Exam 2023: BPSC ने जारी किया CCE परीक्षा का नोटिफिकेशन, 15 जुलाई 2023 से करें आवेदन

बिहार में सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं तो फॉर्म भरने की तैयारी कर लें, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई 2023 से शुरू हो जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बीपीएससी ने 69वीं सीसीई परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, यह परीक्षा विभिन्न सरकारी नौकरियों के लिए आयोजित भर्ती के लिए है, जिसकी प्रक्रिया अगले महीने शुरू होगी। इस परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इस परीक्षा के जरिए बिहार में करीब 235 पदों पर भर्ती की जाएगी।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 69वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (सीसीई) और अन्य परीक्षाओं का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, यह परीक्षा बिहार में सरकारी नौकरियों की तैयारी करने वाले सभी उम्मीदवार देते हैं, यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाती है।

प्रीलिम्स और दूसरा मेन्स होंगे, पहले एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग होगी। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू होगा, इसके साथ ही पर्सनैलिटी टेस्ट भी होगा, प्रीलिम्स एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा। फिर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

235 पदों पर भर्ती के लिए 600 रुपए खर्च होंगे

बीपीएससी द्वारा आयोजित इस भर्ती में कुल 235 पद भरे जाएंगे, जिनमें से 73 सीटें महिलाओं और 111 अन्य पद भरे जाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये शुल्क देना होगा, जबकि बिहार के एससी, एसटी और महिला तथा पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 150 रुपये शुल्क देना होगा।

BPSC द्वारा आयोजित CCE परीक्षा का नोटिफिकेशन चेक करने के लिए इस लिंक https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर क्लिक करें, इसके बाद आप भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं, CCE परीक्षा के लिए 15 जुलाई 2023 से 15 अगस्त 2023 आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये भी पढ़ें:  BSEB STET Dummy Admit Card: बिहार बोर्ड एसटीईटी का तीसरा डमी एडमिट कार्ड 2024 हुआ जारी, यहां जानें डाउनलोड करने का तरीका
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment