BPSC Tre Passed Candidate Salary: BPSC Tre Exam 2023 Passed Candidate Salary, कितनी होगी सैलरी पूरी खबर पढ़ें

बिहार के उच्च माध्यमिक विद्यालयों (कक्षा 11वीं और 12वीं) में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए BPSC Tre Exam 2023 Passed Candidate Salary | Bihar Public Service Commission (BPSC) द्वारा आयोजित परीक्षा के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। मंगलवार को सबसे पहले आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर हिंदी विषय का रिजल्ट जारी किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके साथ ही चयनित अभ्यर्थियों के जिला आवंटन की सूची भी जारी कर दी गई. इसके बाद आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रिजल्ट के संबंध में कुछ जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि चयनित शिक्षक उम्मीदवारों को काउंसलिंग के दौरान उन सभी दस्तावेजों की प्रतियां जमा करनी होंगी, जिन्हें आयोग द्वारा वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

BPSC Tre Exam 2023 Passed Candidate Salary | ज्वाइनिंग के समय डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा

बीपीएससी अध्यक्ष ने कहा कि हमने शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित करना शुरू कर दिया है। BPSC परीक्षा में सफल सभी उम्मीदवारों को शामिल होने के समय दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना होगा। अभ्यर्थियों को प्रशासनिक विभाग द्वारा निर्धारित तिथि एवं स्थान पर आयोजित काउंसलिंग के दौरान आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जा रहे सभी दस्तावेजों की प्रतियां जमा करनी होंगी।

आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किए गए ऐसे प्रमाणपत्रों की प्रतियों पर स्वचालित पंजीकरण के साथ आयोग का वॉटरमार्क भी होगा। Newly Appointed Teachers Training

इतना होगा वेतन

कक्षा वेतन
कक्षा 1 से 5मूल वेतन 25,000 रुपये, ग्रॉस सैलरी 44,130 रुपये
कक्षा 6 से 8मूल वेतन 28,000 रुपये, ग्रॉस सैलरी 49,050 रुपये
कक्षा 9 और 10मूल वेतन 31,000 रुपये, ग्रॉस सैलरी 53,970 रुपये
कक्ष 11 और 12मूल वेतन 32,000 रुपये, ग्रॉस सैलरी 55,610 रुपये

वैसे सफल अभ्यर्थी जिन्होंने अपना कोई भी प्रमाणपत्र या दस्तावेज बीपीएससी की साइट पर अपलोड नहीं किया है। वे शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित तिथि के दौरान अपने दस्तावेजों का सत्यापन राजपत्रित अधिकारी से कराकर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करेंगे।

इसके बाद उन्हें दोबारा वह सर्टिफिकेट डाउनलोड करना होगा, ऐसे डाउनलोड प्रमाणपत्र पर आयोग का वॉटरमार्क मुद्रित होगा जिसे प्रशासनिक विभाग द्वारा आयोजित काउंसलिंग में प्रस्तुत करना होगा। ऐसा नहीं करने वाले अभ्यर्थियों का रिजल्ट रद्द कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  Bihar DELED 3rd Dummy Admit Card 2024 डाउनलोड सीधा लिंक Deledbihar.com
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment