OFSS 11th Admission School List: बिहार बोर्ड 9942 स्कूल और कॉलेज को मिली यूजर आईडी, इसकी जानकारी सभी डीईओ को भेजी गयी

Bihar Board 11th Admission 2024 में प्रवेश के लिए प्रदेश भर के 9942 स्कूल-कॉलेजों को नया यूजर आईडी और पासवर्ड दिया गया है। बिहार बोर्ड ने इसकी सूचना सभी जिला शिक्षा कार्यालयों (डीईओ) को भेज दी है। सभी स्कूल और कॉलेज प्रशासन को जिला शिक्षा कार्यालय से नया यूजर आईडी और पासवर्ड लेना होगा। इसी यूजर आईडी और पासवर्ड से इंटर में प्रवेश की पूरी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar school examination board के मुताबिक इसकी सूची स्कूल और कॉलेजवार बोर्ड की वेबसाइट पर डाल दी गई है। कॉलेज और स्कूल दो मई तक डीईओ कार्यालय से नया यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar Board 9942 School And College Got User ID

बता दें कि इंटर स्तरीय शिक्षा के लिए बिहार बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त सभी सरकारी, गैर सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालयों, इंटर कॉलेजों, संबद्ध डिग्री कॉलेजों और डिग्री कॉलेजों के OFSS Bihar सिस्टम का यूजर आईडी और पासवर्ड परिवर्तन किए गए हैं। नया यूजर आईडी और पासवर्ड जारी कर दिया गया है।

डीईओ से नया यूजर आईडी और पासवर्ड लेने के बाद संबंधित स्कूल और कॉलेज द्वारा नया पासवर्ड जनरेट किया जाएगा। इस बार इंटर में प्रवेश में प्रदेशभर के तीन हजार से अधिक स्कूलों को इंटर कोड दिया गया है।

वर्ष 2023 में जहां 10268 स्कूल व कॉलेजों में इंटर में प्रवेश हुआ था। जबकि इसके लिए 2024-26 में 9942 स्कूल और कॉलेज शामिल हैं। बिहार बोर्ड के मुताबिक इंटर में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया मई के पहले या दूसरे सप्ताह से शुरू की जाएगी. कॉलेज या स्कूल का विकल्प छात्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदन के साथ दिया जाएगा।

कॉलेज और स्कूल 10 अप्रैल 2024 तक डीईओ से नया आईडी और पासवर्ड ले सकते हैं

सभी स्कूलों और कॉलेजों को नया यूजर आईडी और पासवर्ड दिया गया है। स्कूल प्रशासन को 10 अप्रैल 2024 तक संपर्क करना है। इसी यूजर आईडी और पासवर्ड से नामांकन की प्रक्रिया की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  When will the BSEB 12th Result 2024 be Announced Online? यहाँ देखें अपेक्षित डेट
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment