OFSS Bihar Inter Admission Last Date Today: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में दाखिले के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, तिथि बढ़ने का पूरी संभावना

Bihar Board 11th Admission 2024-26 सत्र में नामांकन के लिए ऑनलाइन 11 अप्रैल 2024 से आवेदन लिया जा रहा है। जिसके लिए BSEB Patna ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि 20 अप्रैल 2024 तक निर्धारित की थी। लेकिन आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.org आ रही तरह तरह के समस्याओं के वजह से अधिकतर छात्रों ने BSEB Intermediate Admission 2024 Online Form नहीं भर पाए हैं। ऐसे में Bihar School Examination Board द्वारा नामांकन करने की तिथि आगे विस्तार किया जायेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसके लिए आज देर शाम तक बोर्ड द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा। जिसके बाद छात्र ओएफएसएस की वेबसाइट पर विस्तारित तिथि तक आवेदन कर सकेंगे। बोर्ड के मुताबिक मैट्रिक पास छात्र ऑनलाइन आवेदन करेंगे।

आपको बता दें कि इस बार इंटर नामांकन में कुल 9942 स्कूल और कॉलेजों में 22 लाख से अधिक सीटों के लिए नामांकन लिया जा रहा हैं। OFSS Portal पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों को ही नामांकन का मौका मिलेगा। किसी तरह की दिक्कत होने पर बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर 0612-2230009 पर संपर्क किया जा सकता है।

Bihar Board Inter Admission 2024 जानें कैसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट www.ofssbihar.org पर जाएं।
  • अब, इंटरमीडिएट कॉलेजों और स्कूलों में प्रवेश के लिए ‘कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म’ पर क्लिक करें।
  • उसके बाद, विवरण दर्ज करें और अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर सत्यापित करें।
  • एक सत्यापन ईमेल आपकी आईडी भेजी जाएगी।
  • सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करें, और अपने पंजीकृत ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर पर भेजे गए क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें।
  • आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज जैसे फोटो, हस्ताक्षर आदि अपलोड करें।
  • शुल्क का भुगतान करें और एप्लीकेशन फॉर्म जमा करें।

BSEB 11th Admission 2024 के लिए छात्रों को 350 रुपये फीस देनी होगी। भुगतान के बाद ही फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। किसी भी समस्या का सामना करने वाले उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर 0612-22300009 पर संपर्क कर सकते हैं।

Today is the last date for application for admission to Bihar Board Intermediate

छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए ‘कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म’ और ‘कॉमन प्रॉस्पेक्टस’ को पढ़ने और समझने की सलाह दी जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ofssbihar.Org से करें आवेदन

आपको बता दें कि OFSS Bihar 11th Admission आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पहली चयन सूची जारी की जाएगी। आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.org पर उपलब्ध है।

छात्रों को ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (Online Facilitation System for Students) के माध्यम से प्रवेश के लिए आवेदन करना होगा। बीएसईबी ने सूचित किया है कि कोई भी ऑफलाइन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  BSEB Class 10th Result 2024 Marksheet Uploaded: बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट 2024 की अपलोडिंग प्रक्रिया खत्म, आधिकारिक वेबसाइट क्रैश पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment