OFSS Bihar Admission Faculty Wise Seat List: बिहार बोर्ड इंटर (11वीं) नामांकन के लिए संकायवार सीटों की सूची जारी, ऐसे देखें लिस्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर सत्र 2024-26 में नामांकन के लिए कॉलेज की सीटों की सूची जारी कर दी है।आपको बता दें सूची के संबंध में Bihar School Examination Board ने शिक्षण संस्थान के प्राचार्यों से 6 April 2024 तक आपत्ति मांगी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें की इस बार Bihar Board Patna ने 10000+ स्कूल-कॉलेजों की सूची जारी कर दी है। जिसको OFSS Bihar Official Website पर विषय एवं संकायवार सीटों की सूची जारी की गई है।

बता दें इंटर की शिक्षा देने वाले सभी स्कूलों एवं डिग्री कॉलेजों के प्राचार्यों से आपत्ति मांगी गई है। आपत्ति दर्ज न कराने पर माना जाएगा की Bihar Board Inter Admission 2024-2026 के लिए कॉलेज को इस पर कोई आपत्ति नहीं है।

BSEB Bihar Board Inter Admission 2024-2026 Process will start soon

OFSS Bihar द्वारा सीटों की सूची जारी करने के बाद अब सबकी निगाहें इस साल की BSEB 11th Admission 2024-2026 के नामांकन पर टिकी हैं। BSEB Patna के सूत्रों का कहना है कि OFSS Bihar Intermediate Admission 2024 की प्रक्रिया पहले के अपेक्षिक मई महीने में ही शुरू की जा सकती हैं, हालाँकि बोर्ड द्वारा अभी तक आधिकारिक दिनांक के बारे में कोई सुचना नहीं जारी किया हैं।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी बीएसईबी द्वारा BSEB 10th Result 2024 पहले ही जारी कर दिया गया है। बताते चलें कि छात्र BSEB Inter Class Admission में प्रवेश के लिए भी इंतजार कर रहे हैं।

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

बोर्ड के मुताबिक इंटर एनरोलमेंट की पूरी प्रक्रिया ओएफएसएस पोर्टल के जरिए की जाएगी। नामांकन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। सूत्रों की मने तो बोर्ड द्वारा ओएफएसएस पर नामांकन अगले महीने में शुरू किया जा सकता हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छात्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदन भरने के साथ-साथ शुल्क भी ऑनलाइन जमा किया जाएगा। छात्रों को नामांकन प्रक्रिया की सारी जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर मिल जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड की ओर से जल्द ही इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  Bihar Board 10th Matric Scrutiny Result 2024 हुआ जारी ऐसे इस लिंक से करें डाउनलोड
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment