OFSS Bihar Portal User ID Password : बिहार बोर्ड 11वीं कक्षा में नामांकन के लिए संस्थानों को मिलेगा नया यूजर आईडी और पासवर्ड, जल्द शुरू होगा आवेदन

OFSS Bihar Admission 2024-26 की प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने के लिए शिक्षण संस्थानों को नया यूजर आईडी और पासवर्ड दिया है। Bihar School Examination Board ने यूजर आईडी-पासवर्ड डीईओ को भेज दिया है, जहां से इसे सभी प्राचार्यों को उपलब्ध करा दिया जाएगा। प्राचार्यों से इसकी गोपनीयता बनाए रखने को भी कहा गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

OFSS Bihar Portal के जरिए Bihar Board 11th Admission 2024-2026 Form Apply की प्रक्रिया इसी महीने शुरू होगी, जिसके लिए संस्थानों को एक विशेष कोड दिया जाएगा।

सभी जिलों में उपलब्ध स्कूलों की संख्या और सीटों का विवरण OFSS Website पर उपलब्ध है। छात्र अपनी सुविधा के अनुसार स्कूलों का चयन कर सकेंगे।

डीईओ कार्यालय से यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त कर सकेंगे

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इसे लेकर गाइडलाइंस जारी की है। बोर्ड ने कहा है कि सत्र 2024-26 के तहत होने वाले नामांकन के लिए सभी मान्यता प्राप्त सरकारी-अशासकीय विश्वविद्यालयों, इंटर कॉलेजों और डिग्री कॉलेजों के ओएफएसएस सिस्टम के यूजर आईडी और पासवर्ड को बदल दिया गया है।

BSEB Patna द्वारा सभी संस्थानों का नया यूजर आईडी और पासवर्ड भेजा जा रहा है। बोर्ड ने इसे संबंधित जिलों के डीईओ को उपलब्ध करा दिया है। संबंधित संस्थानों के प्राचार्य स्वयं या अपने अधिकृत व्यक्ति को भेजकर डीईओ कार्यालय से यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त कर सकेंगे।

शैक्षणिक संस्थान www.ofssbihar.in 2024 official website पर लॉग इन करते समय पासवर्ड बदलकर नया पासवर्ड जनरेट करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपत्ति की तिथि बीत चुकी है

इससे पहले 2 अप्रैल 2024 से 6 अप्रैल 2024 तक सभी स्कूलों को सीट को लेकर किसी भी तरह की आपत्ति दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था। आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से संबद्ध सभी शिक्षण संस्थानों की विषयवार और संकायवार सूची www.ofssbihar.in पर उपलब्ध है। आवेदन करने के लिए [email protected] पर मेल करना होगा।

जल्द ही बिहार बोर्ड सत्र 2024-2026 के लिए नामांकन शुरू होने जा रहा है। आवेदन की प्रक्रिया इसी महीने ओएफएसएस पोर्टल के जरिए शुरू होगी। अधिक जानकारी के लिए नियमित रूप से www.ofssbihar.in पर विजिट करते रहें।

ये भी पढ़ें:  Bihar Board 10th Exam 2024 Result Declared Today: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा परिणाम 2024 आज घोषित किया जाएगा, ऐसे करें चेक
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment