OFSS Second Selection List 2023: ओएफएसएस बिहार दूसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर 24 जुलाई 2023 तक होगा नामांकन

Bihar School Examination Board | OFSS Second Selection List 2023 ने 18 जुलाई 2023 को बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कक्षा के लिए कटऑफ के साथ ओएफएसएस की दूसरी मेरिट सूची 2023 जारी कर दी हैं। जिसके बाद से ओएफएसएस आवेदन पत्र भरने वाले छात्र ओएफएसएस 2023 की द्वितीय चयन सूची आधिकारिक वेबसाइट www.ofssbihar.in के माध्यम से डाउनलोड कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें कि Bihar Board Second Merit List 2023 के आधार पर 24 जुलाई 2023 तक शिक्षण संस्थानों में नामांकन करेगा।

वहीं हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि बिहार बोर्ड दूसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर फाइनल एडमिशन को आगे बढ़ाया जायेगा ताकि छात्रों को समय मिल सके, जिसके लिए बिहार बोर्ड की ओर से ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। और दूसरी मेरिट सूची के आधार पर सभी छात्रों के प्रवेश के बाद, बिहार बोर्ड तीसरी मेरिट सूची बिहार बोर्ड द्वारा जारी की जाएगी।

OFSS Second Selection List 2023 बिहार बोर्ड द्वितीय प्रथम मेरिट सूची 2023 की गई जारी

BSEB Patna द्वारा जारी OFSS Bihar 2nd Merit List 2023 (OFSS Second Selection List 2023) छात्रों से आवेदन पत्र में प्राप्त जानकारी के आधार पर तैयार की गई है। ये सभी जानकारियां अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में प्राप्त अंकों के प्रतिशत, आरक्षण श्रेणी एवं संकाय की जानकारी आवेदन पत्र भरने समय दी गई थी।

जिन छात्रों का चयन BSEB Bihar Board द्वारा जारी ओएफएसएस द्वितीय चयन सूची में किया गया है, उन्हें संबंधित कॉलेज में नामांकन करना आवश्यक है। यदि कोई छात्र संबंधित कॉलेज या स्कूल में प्रवेश नहीं लेना चाहता है तो वह छात्र स्लाइडअप के लिए आवेदन कर सकता है। ऐसे छात्र का नाम तसीरी चयन सूची में रखा जाएगा।

आपके जानकारी के लिए बता दें की, इससे पहले बिहार बोर्ड के इंटर में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 मई 2023 से शुरू हुआ था, जिसके बाद अंतिम तिथि 17 जून 2023 तक ओएफएसएस नामांकन आवेदन पत्र भरा गया था। इस वर्ष बिहार बोर्ड में प्रवेश के लिए कुल 10268 स्कूल-कॉलेजों की 23 लाख से अधिक सीटों पर नामांकन हो रहा हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नामांकन लेने के बाद महाविद्यालय एवं विद्यालय के प्राचार्य को ओएफएसएस पोर्टल ofssbihar.in पर प्रतिदिन नामांकित छात्रों का विवरण अनिवार्य रूप से अपडेट किया जाएगा। बिहार बोर्ड के मुताबिक कॉलेज और स्कूल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सीटों को अपडेट किया जाएगा। ताकि इससे बोर्ड को पूरी जानकारी मिलती रहेगी, साथ ही उसके आधार पर आगे की प्लानिंग भी की जा सकेगी।

ओएफएसएस बिहार 11वीं एडमिशन 2023 मेरिट लिस्ट ऐसे करें डाउनलोड

  • ओएफएसएस बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर ओएफएसएस बिहार बोर्ड 11वीं एडमिशन 2023 मेरिट लिस्ट डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  • ओएफएसएस बिहार बोर्ड एडमिशन 2023 मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए अपना विवरण दर्ज करें।
  • ओएफएसएस बिहार बोर्ड 11वीं एडमिशन 2023 मेरिट लिस्ट में अपनी डिटेल देखें।
  • ओएफएसएस बिहार बोर्ड 11वीं एडमिशन 2023 मेरिट लिस्ट मेरिट लिस्ट पीडीएफ डाउनलोड करें और प्रिन्ट आउट ले लें।
ये भी पढ़ें:  BSEB Class 10 Math Answer Key: बिहार बोर्ड 10वीं मैथ आंसर की अनऑफिसियल डाउनलोड लिंक प्रथम पाली 16 फरवरी 2024

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार बोर्ड की 11वीं कक्षा में इस साल राज्य भर के 10268 स्कूलों और कॉलेजों में 23 लाख से सीटों के लिए नामांकन होगा। बिहार बोर्ड दूसरी मेरिट लिस्ट चेक करने में किसी छात्र को अगर कोई परेशानी होती है तो वो बोर्ड की हेल्पलाइन नंबर- 0621-2230009 पर बेझिझक संपर्क कर सकते हैं।

ऑनलाइन मोड में ओएफएसएस बिहार द्वितीय मेरिट सूची की जांच करने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट – ofssbihar.in पर जाना होगा। अपनी कक्षा 11 की ओएफएसएस दूसरी मेरिट सूची की जांच करने के लिए, छात्रों को उनके अपने लॉगिन क्रेडेंशियल की भी आवश्यकता होगी। ओएफएसएस बिहार इंटर प्रवेश प्रक्रिया छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (ओएफएसएस) पोर्टल के माध्यम से की जाती है।

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment