Rajiv Gandhi Career Portal Registration Rajasthan 2024

राजीव गांधी करियर पोर्टल (Rajiv Gandhi Career Portal) राजस्थान सरकार द्वारा यूनिसेफ की मदद से शुरू किया गया है। यह पोर्टल राजस्थान के कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों और छात्रों को विभिन्न प्रवेश परीक्षा, छात्रवृत्ति और रोजगार संबंधी जानकारी प्रदान करने में मदद करता है। आज के समय में बच्चे अपने करियर को लेकर काफी परेशान रहते हैं, बच्चों को सही करियर मार्गदर्शन न मिलने के कारण वे अपने जीवन में सफल नहीं हो पाते हैं। तो इसलिए छात्रों के मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए राजीव गांधी करियर पोर्टल बनाया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान राज्य के उच्च माध्यमिक लेवल के छात्रो को शिक्षा और भविष्य में उनके करियर से जुड़ी महतवपूर्ण जानकारी मिलती है। Official Website rajcareerportal.com पर स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम, स्कालरशिप और रोजगार के अवसर के बारे में जान सकते है।

Rajiv Gandhi Career Portal Rajasthan की शुरुआत 6 फरवरी 2019 को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने की थी। राजस्थान करियर गाइडेंस पोर्टल यूनिसेफ के सहयोग से राजस्थान में सबसे पहले बनाया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से कक्षा नौवीं से बारवीं तक के छात्र घर बैठे महत्वपूर्ण जानकारी ऑनलाइन प्राप्त कर सकेंगे।

राजीव गांधी करियर पोर्टल के बारे में आप Raj Career Portal Youtube के माध्यम से जान सकते हैं। साथ ही शिक्षक बच्चों के साथ करियर गाइडेंस करना सीख सकते हैं। हम सभी जानते हैं कि कोविड-19 के कारण पूरे देश में स्कूल कॉलेज बंद हैं लेकिन राजस्थान सरकार छात्रों को ऑनलाइन मार्गदर्शन देने की कोशिश कर रही है।

Rajiv-Gandhi-Career-Portal-Rajasthan

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि आप राज करियर पोर्टल में कैसे लॉगिन करें? rajcareerportal.com पर रजिस्ट्रेशन कैसे करें? इसमें क्या सुविधाएं उपलब्ध हैं? इत्यादि के बारे में पुरे विस्तारपूर्वक जानकारी देने जा रहे हैं। कृपया पोस्ट को अंत तक अवश्य ही पढ़ें।

What's in This Post? Show

Rajiv Gandhi Career Portal Rajasthan

भारत सरकार भारत में गिरते शिक्षा स्तर को ऊपर उठाने की पूरी कोशिश कर रही है। भारत सरकार शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। भारत सरकार शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए नई-नई योजनाएं शुरू करती रहती है। भारत सरकार के इस कदम को एक कदम और आगे बढ़ाते हुए राजस्थान सरकार ने यूनिसेफ के सहयोग से अपने राज्य में राजीव गांधी करियर गाइडेंस पोर्टल की शुरुआत की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजीव गांधी करियर पोर्टल राजस्थान सरकार द्वारा UNICEF के सहयोग से शुरू की गई एक नई पहल है। पोर्टल का मुख्य उद्देश्य 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा तक के स्कूली छात्रों को प्रवेश परीक्षा की जानकारी, कॉलेज की जानकारी और छात्रवृत्ति की जानकारी के साथ करियर मार्गदर्शन प्रदान करना है। इस योजना को शुरू करने के पीछे राजस्थान सरकार का केवल एक ही मकसद है कि विभिन्न विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं में अपने छात्रों को आगे की पढ़ाई में अच्छी तरह से मार्गदर्शन कैसे किया जाए।

राजीव गांधी करियर पोर्टल की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यहां कक्षा 9 से 12 तक के छात्र 200 से अधिक व्यावसायिक शिक्षा और 237 से अधिक पेशेवर करियर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। और साथ ही इस पोर्टल के माध्यम से आप भारत के 6400 कॉलेजों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और 950 आदेश प्रवेश परीक्षा यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं। और इस पोर्टल के माध्यम से इन छात्रों का पूरा मार्गदर्शन किया जाएगा।

करियर पोर्टल 546 प्रकार के करियर के बारे में जानकारी प्रदान करता है। आप प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को शाम 4:00 से 5:00 बजे तक Youtube पर लाइव सत्र में भाग लेकर करियर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। करियर, कॉलेज, प्रवेश परीक्षा और छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आपके पास लॉगिन आईडी और पासवर्ड होना चाहिए। यदि आपके पास लॉगिन आईडी नहीं है, तो आपको संबंधित शिक्षक या संस्थान के प्रमुख से संपर्क करना होगा।

Raj Career Portal | Short Details

Post NameRajiv Gandhi Career Portal Rajasthan
Rajiv Gandhi Portal Statrt Date6 फरवरी 2019
Launched byशिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा
Departmentराजस्थान सरकार शिक्षा विभाग
Beneficiaryकक्षा 9 से 12वीं के विद्यार्थी
Purposeछात्रों को बेहतर करियर के लिए मार्गदर्शन प्रदान करें
Supportयूनिसेफ / UNICEF
Official websiterajcareerportal.com

अगर आप भी राजीव गांधी करियर पोर्टल योजना का लाभ लेना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी। राजीव गांधी करियर पोर्टल में लॉग इन करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्टूडेंट यूनिक आईडी और शाला दर्पण आईडी की आवश्यकता होगी।

Career Opportunities in Rajasthan Raj Career Portal

  • 200+ vocational educational course
  • 455+ employment sectors
  • 234+ professional careers
  • 960+ scholarships
  • 10 thousand colleges
  • 955+ entrance examinations

Rajasthan Career Portal | Highlight

  • rajcareerportal.com की शुरुआत राजस्थान सरकार द्वारा राज्य के छात्रों से संबंधित जानकारी देने के लिए की गई थी।
  • राज्य के छात्र करियर और प्रवेश परीक्षा से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
  • सरकार द्वारा इस पोर्टल का निर्माण यूनिसेफ के सहयोग से, राजीव गांधी करियर पोर्टल भारत में पहली बार लॉन्च किया गया था।
  • राजीव गांधी करियर गाइडेंस पोर्टल राज्य के छात्र वीडियो के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
  • इस पोर्टल पर सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को 10 अप्रैल 2020 से शुरू किया गया है।
  • राजस्थान के छात्रों को यहां 200 से अधिक व्यावसायिक शिक्षा और 237 से अधिक पेशेवर करियर के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी।
  • राजस्थान करियर गाइडेंस पोर्टल के माध्यम से राज्य के छात्र कॉलेज योगी परीक्षा और दो लाख से अधिक शैक्षिक पाठ्यक्रमों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
  • पोर्टल पर लॉग इन करने के लिए आपको एक विशिष्ट आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

Rajiv Gandhi Career Portal Registration Rajasthan Process

Rajiv Gandhi Career Portal Login करने के लिए छात्रों को एक लॉगिन आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

लॉगिन शाला आईडी इसमें आपके पास एक स्टूडेंट यूनिक आईडी होगी, जो हमने आपको निचे बताई है, स्टूडेंट यूनिक आईडी स्कूल दर्पण आईडी और स्कूल रजिस्टर नंबर को मिलाकर बनती है।

स्टूडेंट यूनिक आईडी शाला दर्पण आईडी और स्कूल रजिस्टर नंबर से बनी होती है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी शाला दर्पण आईडी 223959 है और छात्र स्कूल रजिस्टर संख्या 425 है, तो लॉगिन करने के लिए छात्र की विशिष्ट आईडी 223959425 होगी।

Raj Career Portal Login करने पर आपको करियर कॉलेज, प्रवेश परीक्षा, वोकेशनल कोर्स और स्कॉलरशिप की जानकारी मिल जाएगी। अगर आपको स्कूल का शाला दर्पण आईडी (Shala Darpan ID) नहीं पता है तो अपने शिक्षक या संस्था प्रमुख से संपर्क करें।

जब आप पहली बार लॉग इन कर रहे हैं, तो आपको एक पासवर्ड की आवश्यकता होगी। राजीव गांधी करियर पोर्टल पासवर्ड सभी के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से 123456 रखा गया है, जब आप पहली बार लॉग इन करते हैं, तो आप इसे बदल सकते हैं और आप अपने अनुसार एक नया पासवर्ड रख सकते हैं।

आवेदक यह जानने के लिए दी गई प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं कि आवेदक पोर्टल पर लॉगिन करने के लिए विशिष्ट आईडी कैसे प्राप्त कर सकते हैं और वे इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

Process to get Unique ID

  • जिन छात्रों के पास अपनी शाला दर्पण आईडी है, वे इसका उपयोग करके अपनी विशिष्ट आईडी प्राप्त कर सकेंगे, लेकिन जिन छात्रों के पास शाला दर्पण आईडी नहीं है, उन्हें पहले अपने स्कूल के प्राचार्य से संपर्क करके इसे प्राप्त करना होगा।
  • यह शाला दर्पण आईडी छात्र के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसे और छात्र के पंजीकरण संख्या दोनों को मिलाकर बनाया जाता है।
  • इस आईडी को बनाना बहुत आसान है जैसे मान लीजिए छात्र के स्कूल मिरर आईडी का नंबर 236945 है और उनका रजिस्ट्रेशन नंबर 351 है, तो उन्हें मिलाकर आपका यूनिक आईडी नंबर 236945351 हो जाएगा।
  • इस सरल विधि से, आप अपनी विशिष्ट आईडी बनाने में सक्षम होंगे, और इसका उपयोग पोर्टल पर लॉगिन करने के लिए करेंगे।

Rajiv Gandhi Career Portal Login Process

  • सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर में कोई भी ब्राउजर खोलना होगा।
  • फिर, Raj Career Portal Login करने के लिए छात्रों को सबसे पहले राजीव गांधी करियर पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, यहां क्लीक करें।
Raj Career Portal
  • राज करियर पोर्टल के होम पेज पर आपको Student Unique ID और Password डालकर लॉग इन करना है।
Rajiv Gandhi Career Portal Login
  • जैसे ही आप इस वेबसाइट में लॉग इन करेंगे आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर आपको करियर संबंधी जानकारी, कॉलेज से संबंधित जानकारी, प्रवेश परीक्षा संबंधी जानकारी और छात्रवृत्ति प्रतियोगिता के विकल्प देखने को मिलेंगे।
Rajiv Gandhi Career Portal Login

अगर आपको राजीव गांधी करियर पोर्टल (Rajiv Gandhi Career Portal) में लॉग इन करने में कोई समस्या आ रही है, तो आप अपने शिक्षक या संस्था प्रमुख से संपर्क करें। छात्र राजीव गांधी करियर पोर्टल राजस्थान और राजीव गांधी करियर पोर्टल समाचार चैनल दोनों के माध्यम से करियर, कॉलेज, प्रवेश परीक्षा, छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।  Raj Career Portal Youtube Channel पर भी लाइव सेशन किया जा रहा है।

How To Use Raj Career Portal Rajasthan?

जब आप Rajiv Gandhi Career पोर्टल पर लॉग इन करेंगे तो आपके सामने एक डैशबोर्ड दिखाई देगा। जहां सभी जानकारी उपलब्ध है। यहां उल्लेख किया गया है कि आप इस पोर्टल पर 460 से अधिक करियर, 6400 से अधिक कॉलेजों, 1050 से अधिक प्रवेश परीक्षाओं, व्यावसायिक पाठ्यक्रमों और 930 से अधिक छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसके साथ ही आप भारत और 13 देशों में दो लाख से अधिक शैक्षिक पाठ्यक्रमों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। राजस्थान करियर पोर्टल के डैशबोर्ड पर आपको निम्न मेनू दिखाई देगा। इनमें से आपको उस जानकारी पर क्लिक करना है जिसके तहत आप चाहते हैं।

Rajiv Gandhi Career Guidance Portal Details in Hindi

  1. कैरियर संबंधी जानकारी।
  2. प्रवेश परीक्षा संबंधी जानकारी।
  3. कॉलेज संबंधी जानकारी।
  4. छात्रवृत्ति, प्रतियोगिता और फैलोशिप संबंधी जानकारी।

1. कैरियर संबंधी जानकारी

करियर संबंधी जानकारी पर क्लिक करके छात्र प्रोफेशनल फॉर वोकेशनल कोर्स के बारे में जान सकते हैं। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में संबद्ध चिकित्सा विज्ञान, कला और डिजाइन, वास्तुकला और योजना, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, कृषि और खाद्य विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी और कंप्यूटर विज्ञान, एनिमेशन, पत्रकारिता, वित्त और बैंकिंग, व्यवसाय प्रबंधन, कानूनी सेवाएं, चिकित्सा विज्ञान, शिक्षा और शिक्षण, स्वास्थ्य और कल्याण, पर्यटन और परिवहन सेवा के अधिकारियों और संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

2. प्रवेश परीक्षा संबंधी जानकारी

प्रवेश परीक्षा संबंधी सूचना पोर्टल में आप BCA, GATE, Banking & Finace, MBA, B.Voc, B.Sc., JNTU-M.Sc आदि की प्रवेश परीक्षा की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आपको General Information, Syllabus, Exam Pattern, Available Seat,Important Dates, Exam center Eligibility, महत्वपूर्ण तिथियां आदि के बारे में जानकारी मिलेगी।

3. कॉलेज संबंधी जानकारी

इस मेनू में स्कूली शिक्षा के बाद आप किस क्षेत्र या कॉलेज में पढ़ना चाहते हैं, इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, यहां से आप केवल कॉलेज से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहां से आप विभिन्न देशों जैसे कनाडा, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया आदि के कॉलेजों से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

4. छात्रवृत्ति, प्रतियोगिता और फैलोशिप संबंधी जानकारी

यहाँ से आप Scholarship, Competition और Fellowship के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. जिसमें आप Application Procedure, General Information, Selection process, Important dates और अन्य जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

Rajiv Gandhi Education Portal

राजस्थान राजीव गांधी करियर पोर्टल ने रोजगार और शिक्षा के नेतृत्व में राजस्थान के छात्रों के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की हैं। राज्य सरकार कई प्रवेश परीक्षाओं, छात्रवृत्ति आदि के बारे में डेटा संचालित करेगी। राज्य के युवाओं को रोजगार देने के साथ-साथ उन्हें एक डेटाशीट संबोधित करने के लिए राज्य की श्रेष्ठता है, रोजगार के लिए सरकार के आवेदनों को ध्यान में रखते हुए और शिक्षा। नीचे हमने राजीव गांधी करियर पोर्टल के बारे में पूरी सूची का उल्लेख किया है।

Career Information

  • Allied Medical Sciences
  • Engineering & Technology
  • Architecture & Planning
  • Mass Communication
  • Education and Learning
  • Agriculture and Food Sciences
  • Information Technology & Computer Science
  • Performing Arts, Government & Defense Services
  • Animation Graphics & Visual Communication
  • Mathematics
  • Hospitality Tourism and Transport Service
  • Finance and Banking
  • Sales and Marketing and Humanities Liberal Arts and Social Science
  • Journalism
  • Business Management
  • Science under Professional Careers
  • Health and Welfare
  • Art and Design
  • Legal Services
  • Medical Sciences

Get Entrance Exams / Admission Test Information

  • GATE
  • Entrance exams
  • BCA
  • Banking & Finance
  • M.Voc
  • M.Tech
  • ACET,
  • IGNOU Diploma Courses
  • IIM Rohtak
  • MBA
  • BBA
  • NMU-CET
  • PG
  • B.Voc
  • HAL
  • B.Sc.,
  • JNTU-M.Sc
  • Entrance Exams Notifications

College Information and Study Abroad

  • You can choose any one of the given mentioned countries to further your studies, India, New Zealand, United Kingdom, Australia, UAE, USA, Canada.
  • 3-4 years degree course or 6 months to 3 years diploma/employment after class 10th / 12th in England, Saudi Arabia, Kuwait, Oman, China, Bahrain, Qatar, Singapore, Hongkong, and Bangladesh countries.
  • you can do this course in English, Hindi and Telugu language, later you can also choose any other language.

Rajiv Gandhi Competition, Scholarship and Fellowship

In this Portal, you can easily see all the information related to competition, scholarship, and fellowship here, in which you can get General Information, Eligibility, Awards, Application Fees, Selection Process, Application Procedure, Important Dates & Other Information.

Professional Career

  • Engineering IT / ITES
  • Gem & Jewelry Manufacturing
  • Guest & Tourism
  • buying and selling
  • Electronic and hardware
  • Leather and Apparel
  • Defense and security
  • Guest & Tourism
  • Gem & Jewelry Manufacturing
  • Buying and Selling
  • Electronic and Hardware
  • Agriculture and Food
  • Banking Financial Services and Insurance
  • Business Management & Entrepreneurship
  • Education and Learning (Vocational)
  • Media and entertainment
  • Sports & Fitness & Health Care
  • Banking Financial Services and Insurance
  • Animation and graphics
  • Leather and Apparel
  • Animation and graphics
  • Engineering IT / ITES
  • Beauty and wellness
  • Media and entertainment
  • Defense and security
  • Business Management & Entrepreneurship
  • Education and Learning (Vocational)
  • Sports & Fitness & Health Care
  • Clothing & Handlooms
  • Beauty and wellness
  • Clothing & Handlooms

Rajiv Career Portal Application

राज करियर पोर्टल द्वारा मोबाइल यूजर्स के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन बनाया गया है। आप Google Play Store पर जाकर अपने मोबाइल में Rajasthan Career App फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। अब आप अपने मोबाइल से करियर संबंधी सभी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan Career Mobile App 2021

Download Rajasthan Career Application

  • Rajasthan Career App को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन के प्ले स्टोर में जाना होगा।
  • उसके बाद आपको Play Store के सर्च बार पर Rajasthan Career App सर्च करना है।
  • सर्च करने के बाद आपको राजस्थान करियर ऐप दिखाई देगा, इसे इंस्टॉल कर लें।
  • इंस्टालेशन पूरा होने के बाद आपको यह ऐप आपके मोबाइल के होम स्क्रीन पर दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आप इस राजस्थान करियर एप्लीकेशन की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Rajasthan Career App Details

Application NameRajasthan Career Portal App
Required Android4.1 and above
Size22 MB
Last Updated25 September 2020
Download LinkClick Here

Raj Career Portal Youtube Channel

छात्रों के करियर को ध्यान में रखते हुए राजीव गांधी पोर्टल ने एक डिजिटल पहल शुरू की है जिसमें कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए एक YouTube चैनल बनाया गया है, इस चैनल पर उन छात्रों के लिए लाइव क्लास सेशन शुरू किया गया है जिनके आप देख सकते हैं आरंभ करने के बारे में जानकारी नीचे दी गई है।

Rajiv Gandhi Career Portal Live Youtube Sessions

Name of the sessionUpload dateDirect Link
How to know about 555 careers from the career portal?31/05/2022click here
Commerce & Humanities career26/02/2022click here
Career Guidance on Indian Administrative Service and Medical Services22/02/2022click here
Careers in Agriculture16/02/2022click here
Careers in Science, PCM & PCB10/02/2022click here
A career in Performing & Fine Arts04/02/2022click here
Short-term job oriented job careers29/01/2022click here
Career in Armed forces and sports session 225/01/2022click here
How to read and download career report19/01/2022click here
How to attempt career assessment test on mobile13/01/2022click here
Career assessment for 10th students12/01/2022click here
How to use Rajasthan Career App15/12/2021click here

विशेषज्ञ परामर्शदाता छात्रों की मदद करने और उन्हें सर्वोत्तम मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए youtube पर लाइव सत्र भी प्रदान करते हैं। कोई भी व्यक्ति इन परामर्श सत्रों को youtube पर निःशुल्क देख सकता है। काउंसलिंग और अन्य जानकारी के वीडियो के लिए लिंक नीचे दिए गए हैं। कृपया जांचें।

DateLive Session
10 अप्रैल 2020इस चैनल पर 546 की जानकारी दी जाएगी ।
14 अप्रैल 202010वी/ 12वी के बाद करियर ऑप्शन
17 अप्रैल 2020वोकेशनल/ डिप्लोमा करियर की जानकारी
21 अप्रैल 2020टीचिंग में करियर ऑप्शन
24 अप्रैल 2020मेडिकल में करियर ऑप्शन

Raj Career Portal Official Youtube Channel | Video

FAQ: Rajiv Gandhi Career

सवाल — राजीव गांधी करियर पोर्टल का लाभ कौन उठा सकता है?

जवाब — राजस्थान के कक्षा 9 से 12 तक के छात्र राजीव गांधी करियर पोर्टल (Rajiv Gandhi Career Portal) का लाभ उठा सकते हैं।

सवाल — राजीव गांधी करियर पोर्टल की यूनिक आईडी कैसे बनाएं?

जवाब — यदि आप एक यूनिक आईडी बनाना चाहते हैं, तो आपको उपरोक्त लेख में पूरी प्रक्रिया की जानकारी मिल जाएगी।

सवाल — राजीव करियर पोर्टल कब और किसके द्वारा शुरू किया गया था?

जवाब — राजीव गांधी करियर पोर्टल 6 फरवरी 2019 को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा लॉन्च किया गया था।

सवाल — Rajiv Gandhi Career Portal पर ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करें?

जवाब — राज करियर पोर्टल से जुड़ी पूरी जानकारी आपको उपरोक्त लेख में मिल जाएगी।

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment