BSEB STET Exam 2024 Form: बिहार एसटीईटी फॉर्म जमा करने का आज आखरी मौका, जल्द करें आवेदन

बिहार बोर्ड माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए फॉर्म आज यानी 10 जनवरी 2024 तक जमा किया जा सकता है। आपको बता दें की, इससे पहले फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 7 जनवरी 2024 तक थी जिसे बढ़ाकर अभ्यर्थी 10 जनवरी 2024 तक किया गया था, अतः इक्छुक उम्मीदवार आज 10 जनवरी तक अपनी फीस जमा कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर किसी उम्मीदवार ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है तो वह 10 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं, इसके साथ ही आप परीक्षा शुल्क भी जमा कर सकते हैं। हालांकि, 10 जनवरी 2024 के बाद फीस नहीं भरने पर फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा।इसके लिए bihar school examination board patna की ओर से एक नोटिस जारी किया गया था, डमी एडमिट कार्ड 12 जनवरी 2024 को समिति की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा।

10 जनवरी 2024 तक परीक्षा शुल्क जमा करने का आखिरी मौका

एसटीईटी अभ्यर्थियों के लिए डमी एडमिट कार्ड 12 जनवरी 2024 से 17 जनवरी 2024 तक अपलोड किए जाएंगे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने पहले से रजिस्ट्रेशन करा चुके उन छात्रों को एक मौका दिया है, जो Secondary Teacher Eligibility Test (STET) 2024 के लिए आवेदन भरने से वंचित रह गए थे। वे छात्र हैं जिन्होंने पहले ही पंजीकरण करा लिया है। उनमें से कई ने अभी तक अपना आवेदन पत्र पूरा नहीं किया है और परीक्षा शुल्क भी जमा नहीं किया है।

ये सभी आवेदक 8 जनवरी से 10 जनवरी 2024 तक वेबसाइट https://www.bsebstet2024.com/login पर जाकर अधूरे आवेदन पत्र को पूरा कर परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं। 10 जनवरी के बाद परीक्षा शुल्क बकाया होने पर उनका आवेदन पत्र खारिज कर दिया जाएगा। हालाँकि, आवेदकों की सूची समिति की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

परीक्षा शुल्क के संबंध में भी जानकारी दी गई

इसके साथ ही समिति ने अन्य जानकारियां भी साझा की हैं, BSEB Patna की ओर से कहा गया है कि आवेदन पत्र भरने वाले आवेदकों का डमी एडमिट कार्ड 12 जनवरी 2024 से 17 जनवरी 2024 तक समिति की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा, इस दौरान छात्र डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यदि डमी एडमिट कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि है तो संबंधित आवेदक 17 जनवरी तक वेबसाइट पर अपने यूजर आईडी एवं पासवर्ड का उपयोग कर डमी एडमिट कार्ड में हुई गलतियों को सुधार सकते हैं। इसके लिए उन्हें मुद्रित विवरण दर्ज करना होगा, साथ ही इसमें सुधार भी संभव है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गलती को सुधारने के लिए यदि आवेदकों की श्रेणी में कोई बदलाव होता है तो उन्हें बदली हुई श्रेणी के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा। यदि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग वर्ग के आवेदक श्रेणी सुधार के बाद अन्य वर्ग में जाते हैं तो उन्हें उस वर्ग के लिए निर्धारित शुल्क की अंतर राशि एक पेपर के लिए 200 रुपये तथा दोनों पेपर के लिए 300 रुपये ऑनलाइन जमा करना होगा।

ये भी पढ़ें:  Bihar Teacher Eligibility Test: बिहार योग्यता परीक्षा 2024 के लिए ऐसे करें आवेदन, पूरी प्रक्रिया यहां समझें
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment