BSEB Free NEET JEE Coaching: बिहार बोर्ड ने फ्री NEET, JEE कोचिंग प्रवेश परीक्षा 2023 का तारीख बदला

BSEB Free NEET JEE Coaching राज्य में इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा 2025 की तैयारी के लिए बिहार बोर्ड द्वारा शुरू की गई कोचिंग में नामांकन के लिए परीक्षा 17 सितंबर 2023 को होगी। पहले यह परीक्षा 10 सितंबर 2023 को होनी थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar NEET JEE Coaching Exam के लिए एडमिट कार्ड 12 सितंबर 2023 को जारी किया जाएगा। संबंधित अभ्यर्थी BSEB Bihar Board की वेबसाइट coaching.biharboardonline.com से डाउनलोड कर सकते हैं।

मैट्रिक परीक्षा 2023 में अच्छे अंक लाने वाले छात्रों को बिहार बोर्ड कोचिंग में प्रवेश के लिए यह अवसर दिया गया है। BSEB मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर और गया में मुफ्त कोचिंग प्रदान करेगा। यह छात्रों के लिए गैर-आवासीय कोचिंग होगी।

बोर्ड द्वारा दी जाएगी सुविधाएँ | BSEB Free NEET JEE Coaching

चयनित छात्रों को कोचिंग के साथ-साथ निःशुल्क आवास और विभिन्न सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसके अलावा, Bihar School Examination Board मुफ्त कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों को स्पोकन इंग्लिश की कक्षाएं भी प्रदान करेगा। Bihar Board | BSEB Free NEET JEE Coaching इन दिनों इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की अच्छी कोचिंग के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स और बायोलॉजी के विशेषज्ञों की भर्ती कर रहा है।

अनुभवी पेशेवरों को आकर्षक वेतन पैकेज देकर बोर्ड कोचिंग से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है ताकि छात्रों को इसका लाभ मिल सके।

लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

निःशुल्क कोचिंग योजना में छात्रों का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जायेगा। 10वीं पास छात्र जिन्होंने गणित में कम से कम 75 प्रतिशत अंक, विज्ञान में 75 प्रतिशत अंक और कुल मिलाकर 200 अंकों में से कम से कम 160 अंक प्राप्त किए हैं, वे इस योजना का लाभ उठा सकेंगे। Bihar Education Department

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड चयनित छात्रों के लिए टीसी की व्यवस्था उसी स्कूल से करेगा जहां उन्होंने अब तक इंटर में नामांकन कराया है और टीसी के बाद इन छात्रों को अधिसूचना में दिए गए स्कूलों में इंटर साइंस स्ट्रीम कक्षाओं में मुफ्त में नामांकित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  BSEB Arts Hindi Answer Key: बिहार बोर्ड आर्ट्स हिंदी आंसर की अनऑफिसियल जारी 5 February 2024
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment