WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB Annual Exam 2024: बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र ध्यान दें, मुख्य परीक्षा से 7 दिन पहले करना होगा ये जरूरी काम

बिहार बोर्ड मैट्रिक-इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले छात्रों के लिए परीक्षा से पहले बेहतर तैयारी के लिए विशेष कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। Bihar School Examination Board Patna परीक्षा शुरू होने से एक सप्ताह पहले तक सभी हाई और प्लस टू स्कूलों में विशेष कक्षाएं आयोजित की जाएंगी

इस संबंध में प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया कि जिले के सभी सरकारी, राजकीयकृत, प्रोजेक्ट कन्या विद्यालय, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में संचालित होने वाले विशेष कक्षाओं का प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया है।

स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को निर्देश जारी किये गये हैं कि वे निर्धारित किये गये विद्यार्थियों को विशेष कक्षाओं में आने के लिए प्रेरित करें।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विशेष कक्षा में शामिल नहीं होने पर छात्र मुख्य परीक्षा से वंचित हो जायेंगे

गौरतलब है कि Bihar Education Department पहले मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों की सूची के आधार पर बेहतर तैयारी के लिए विशेष कक्षाएं आयोजित करता था, लेकिन अब इसे सभी स्कूलों के लिए अनिवार्य रूप से लागू कर दिया गया है।

BSEB Bihar Board ने स्पष्ट किया है कि यदि बच्चे विशेष कक्षाओं में उपस्थित नहीं होंगे तो मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा, साथ ही विभाग ने हर सप्ताह मॉडल सेट से टेस्ट लेने का निर्देश दिया है।

Leave a comment