CSBC Bihar Police Constable Admit Card: बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड इस दिन हो सकता हैं जारी

CSBC Bihar Police Constable Admit Card बिहार राज्य पुलिस में सिपाही संवर्ग में जिला पुलिस/बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस/अन्य इकाइयों में सिपाही के 21,000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी किए जाने हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Central Selection Board की ओर से Bihar Police Constable Admit Card 2023 जारी होने की तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले यानी 15 सितंबर 2023 तक जारी किए जा सकते हैं। अतः CSBC Exam Admit Card 2023 काफी जल्द ही जारी किए जा सकते हैं, एडमिट कार्ड लॉग इन क्रिएडेंशियल से डाउनलोड किए जा सकेंगे। 

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 24 सितंबर 2023 से आयोजित की जाएगी | CSBC Bihar Police Constable Admit Card

Central Selection Board of Constable ने पहले ही बिहार पुलिस के तहत जिला पुलिस / बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस / अन्य इकाइयों में कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए आयोजित होने वाली Bihar Police Constable Exam 2023 | CSBC Bihar Police Constable Admit Card की घोषणा कर दी है।

CSBC के अपडेट के मुताबिक परीक्षा 24 सितंबर 2023, 1 अक्टूबर 2023, 7 अक्टूबर 2023 और 15 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जानी है। चयन प्रक्रिया के पहले चरण में आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा 100 अंकों और 100 प्रश्नों की होगी, और 2 घंटे की अवधि का होगा।

Bihar Police Constable Exam 2023 के अभ्यर्थियों को अपने उत्तर ओएमआर शीट पर अंकित करने होंगे। लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) / शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। BSEB 12th Exam 2024 Form

इस तरह डाउनलोड कर पाएंगे Bihar Police Constable Admit Card 2023

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर चेक कर सकेंगे।
  • Bihar Police Constable admit card डाउनलो लिंक पर क्लिक करें। 
  • अपने डिटेल्स डालकर लॉग इन करें।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

आपको बता दें कि बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के 45667 उम्मीदवारों के आवेदन खारिज कर दिए गए हैं। Bihar Central Selection Board (Constable Recruitment) ने इन अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है, बिहार पुलिस में 21391 कांस्टेबल पदों पर भर्ती होनी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीएसबीसी ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों के फॉर्म खारिज किए गए हैं, उनमें से 14484 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्होंने पंजीकरण कराया है लेकिन आवेदन पत्र जमा नहीं किया है। 27672 अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने अपना आवेदन पत्र खुद ही रद्द कर दिया है। इसके अलावा काउंसिल को लिंग विवरण में गड़बड़ी, फोटो/हस्ताक्षर में खामी और एक से अधिक आवेदन के कारण 3511 अभ्यर्थियों के फॉर्म रिजेक्ट करने पड़े।

ये भी पढ़ें:  BPSSC Bihar Police Vacancy: बिहार में 67735 पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती, देखें कांस्टेबल और एसआई की कितनी वैकेंसी?
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment