BSEB JEE NEET 2023 Job: बिहार बोर्ड कोचिंग में पढ़ाने के लिए जेईई और एनईईटी विशेषज्ञ शिक्षकों के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, 2 लाख तक होगा मानदेय

Bihar School Examination Board | BSEB JEE NEET 2023 Job मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिंग शुरू कर रहा है। कोचिंग में पढ़ाने के लिए जेईई और एनईईटी के विशेषज्ञ शिक्षकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। शनिवार को आवेदन की अंतिम तिथि फिर बढ़ा दी गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 9 जुलाई 2023 से बढ़ाकर 12 जुलाई 2023 कर दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन के बाद योग्य अभ्यर्थियों को 13 जुलाई 2023 को इंटरव्यू के लिए ईमेल और मोबाइल पर मैसेज भेजा जाएगा। इसके बाद 17 जुलाई 2023 को क्वालिफाई अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा, इसमें डेमो क्लास आयोजित की जाएंगी। BSEB Patna ने कहा है कि गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीवविज्ञान विषयों के योग्य शिक्षक आवेदन कर सकते हैं।

प्रति माह दो लाख रुपये तक का मानदेय मिलेगा | BSEB JEE NEET 2023 Job

आवेदन में शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ अनुभव का भी जिक्र करना होगा, इसमें सैलरी स्लिप भी लगानी होगी। इसमें योजना में चयनित शिक्षकों को अंशकालिक के तौर पर रखा जाएगा।

इन्हें सप्ताह और घंटों के हिसाब से मानदेय दिया जाएगा, दो लाख रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। कार्य संतोषजनक होने पर प्रत्येक वर्ष अवधि बढ़ाई जाएगी।

प्रति क्लास डेढ़ घंटे के दो हजार रुपये

वहीं, कुछ Bihar Board शिक्षकों को अंशकालिक आधार पर भी रखा जाएगा, जिन्हें डेढ़ घंटे के लिए प्रति कक्षा 2,000 रुपये दिए जाएंगे।

ये शिक्षक बिहार बोर्ड की मुफ्त कोचिंग में पढ़ाने के अलावा अन्य जगहों पर भी पढ़ा सकते हैं, चयनित शिक्षकों को पूर्णकालिक नहीं लगाया जाएगा। प्रति सप्ताह तय घंटों के आधार पर सेवा ली जायेगी. जेईई मेन, जेईई एडवांस्ड और नीट यूजी के विशेषज्ञ शिक्षक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। Bihar Board Matric Exam

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  Bihar Teacher Recruitment 3.0: बिहार शिक्षक भर्ती BPSC TRE 3.0 में आसान होगा ये पेपर, आयोग ने माना TRE-2 में हुई थी गलती
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment