Bihar NEET UG Counselling 2023: BCECEB ने लिया बड़ा फैसला इस साल होगा तीसरा राउंड, मॉप-अप नहीं

Bihar NEET UG Counselling 2023 | फिलहाल बिहार के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीडीएस और बीवीएससी समेत अन्य प्रोग्राम में दाखिले के लिए नीट यूजी काउंसलिंग चल रही है, इसी बीच एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board (BCECEB) ने एक अहम फैसला लिया है। इसके मुताबिक, बिहार राज्य में एमबीबीएस, बीडीएस, बीवीएससी समेत अन्य कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए मॉप अप राउंड के बजाय NEET UG 2023 काउंसलिंग का तीसरा राउंड आयोजित करेगा। यानी कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल मॉप-अप राउंड आयोजित नहीं किया जाएगा, जबकि अब तक ऐसा होता आया है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि, राउंड 2 काउंसलिंग के तहत, जिन उम्मीदवारों ने नया पंजीकरण किया है, आवंटित सीट बरकरार रखी है या अपग्रेड की है और राउंड 3 में भाग लेने के इच्छुक हैं, उन्हें राउंड 3 काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा, ‘अपग्रेडेशन’ के तहत ‘हां’ विकल्प देना होगा।

वहीं दूसरे चरण में चयनित उम्मीदवारों को कॉलेज जाकर डीवी राउंड की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों की सुविधा के लिए नीचे सरल चरण दिए गए हैं, जिनका पालन करके उम्मीदवार आसानी से तीसरे राउंड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Bihar NEET UG Counselling 2023 | बिहार नीट यूजी तीसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

बिहार नीट यूजी काउंसलिंग के तीसरे राउंड के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाना होगा।

इसके बाद होमपेज पर राउंड 3 काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नई विंडो खुलेगी. इसके बाद अपना विवरण दर्ज करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब राउंड 3 काउंसलिंग के लिए भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। अब इसे डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए इसका प्रिंटआउट ले लें। Bihar School Monthly Calendar

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  Bihar Sakshamta Pariskha Admit Card: Bihar School Examination Board ने जारी किया सक्षमता परीक्षा का एडमिट कार्ड 2024, ऐसे करें डाउनलोड
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment