Bihar Graduation Admission 2024 BA, BSc & BCom Online Form

वो सभी छात्र जो इस बार Bihar Graduation Admission 2024 के किसी भी संकाय जैसे BA, BSc & BCom इत्यादि में अपना नामांकन करवाना चाहते हैं। तो हम आप सभी छात्रों को बता दें की, 20 मई 2024 से Graduation Admission in Bihar 2024 की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं, Graduation Admission 2024 in Bihar लिए अंतिम तिथि 30 मई 2024 तक निर्धारित किया गया हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board Graduation Admission 2024 के लिए आवेदन कैसे करें, किस डिग्री के तहत आपको मिलेगी यह सारी जानकारी आपको इस पोस्ट में विस्तार से देखने को मिलेगी। तो अगर आप भी UG Admission 2024 Bihar के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस Bihar Graduation Part 1 Admission 2024 को पूरा जरूर पढ़ें। BSC BCom BA Admission 2024 Bihar में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने और इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

हम आपको बता दें की, इस बार Graduation Online Admission के कई कोर्स को लेकर कई बदलाव किए गए हैं। इसलिए स्नातक में नामांकन के लिए आवेदन करने से पहले, जब आप इसके लिए आवेदन करते हैं, तो आपके पास इससे संबंधित सभी जानकारी होनी चाहिए। तो आपको किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसलिए आज हम आपको Bihar Graduation Admission 2024 से जुड़ी सारी जानकारी विस्तार से देने जा रहे हैं कि आप कब से इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Bihar Graduation Admission 2024

Post Name Graduation Admission in Bihar 2024
Graduation Admission 2024 in Bihar Date20th May 2024
Graduation Admission Online Form Bihar 2024 Last Date30th May 2024
Session Year’s2024-2028
Course AvailableB.A, B.Sc and B.Com, Etc
Graduation Admission Required QualificationIntermediate Class Passed
Apply Mode Online 
Application FeeDepends on Your Selected University
Official WebsiteClick Here

आप सभी छात्र छात्राएं जो इस वर्ष अथवा पूर्व में इंटर कक्षा पास कर चुके हैं। और अगर आप चाहते हैं की, BA Admission 2024 Bihar, BCOM Admission 2024 Bihar, BSC Admission 2024 Bihar में बिहार के विश्वविद्यालय में अपना दाखिला करवाना तो आप सभी छात्र इस पोस्ट के माध्यम से Bihar Graduation Admission 2024 के बारे में पूरी जानकारी सरल और आसान भाषा जान और समझ सकते हैं।

आपको बता दें की, बिहार के सभी यूनिवर्सिटी अलग-अलग आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसके लिए आप सभी को Graduation Admission 2024 Online Apply करना होता है। आवेदन करने के बाद आपकी एक मेघा सूची प्रकाशित की जाती है उस मेघा सूची में जिन भी अभ्यर्थी का नाम आता है वह सभी अभ्यर्थी उस विश्वविद्यालय में जाकर अपना दाखिला करवा सकते हैं।

हमने इस पोस्ट में एडमिशन के योग्यता, आवश्यक डाक्यूमेंट्स, एप्लीकेशन फ़ीस, सभी विश्वविद्यालय आधिकारिक वेबसाइट, इत्यादि के बारे में विस्तारपूर्वक बताया हैं। अतः आप इस पोस्ट को अंत तक ध्यानपूर्वक समझते हुए पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Required Eligibility for Bihar Board Graduation Admission 2024

  • बिहार स्नातक प्रवेश 2024 के लिए छात्र को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • छात्र जिस भी विषय से स्नातक करना चाहता है, उस विषय में उसके 45% अंक होने चाहिए, तभी वह उस विषय से फैकल्टी कर सकता है।
  • उम्मीदवार की आयु सीमा 17 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। यह नियम केवल सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए लागू है (अतिरिक्त छूट केवल आरक्षित श्रेणियों के लिए दी गई है)।
ये भी पढ़ें:  Bihar Board Intermediate College List 2024 Roll Code

बिहार के कुछ विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने से पहले उम्मीदवार को राज्य प्रवेश परीक्षा (बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा – बीसीईसीई) पास करनी होती है।

आप सभी छात्रों को स्नातक में प्रवेश पाने के लिए कुछ पात्रता को पूरा करना होगा, जो ऊपर दिए गए है, उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने वाले छात्र स्नातक पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश ले सकते हैं।

BSEB Graduation Admission 2024 Application Fee

Minimum Application Fees600₹/-
Maximum Application Fees1500₹/-

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बिहार की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी ऑनलाइन आवेदन करने की Graducation Admission Fees अलग से रखती है, इसलिए सभी यूनिवर्सिटी की एप्लीकेशन फीस बता पाना संभव नहीं है। इसके लिए हमने अलग-अलग यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक दिया है किस यूनिवर्सिटी में किस विजिट पर आप इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar Board Graduation Admission Apply Fees आपके विश्वविद्यालय पर निर्भर करता है कि आप किस विश्वविद्यालय से प्रवेश ले रहे हैं। क्योंकि यदि आप शीर्ष विश्वविद्यालय से प्रवेश लेते हैं, तो इसका आवेदन भी अधिक होगा। अधिक जानकारी के लिए आप जिस विश्वविद्यालय से प्रवेश लेना चाहते हैं, उसकी आधिकारिक साइट पर जाकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Required Documents Admission for Graduation 2024

आधार कार्डपासपोर्ट साइज फोटो
10वीं कक्षा का अंक प्रमाण पत्र12वीं कक्षा के अंक प्रमाण पत्र
प्रोविजनल सर्टिफिकेटकैरेक्टर सर्टिफिकेट
CLC सर्टिफिकेटनिवास प्रमाण पत्र
आय प्रमाण पत्रजाति प्रमाण पत्र (आरक्षित वर्ग के छात्रों के लिए)
मोबाइल नंबरई-मेल आईडी
फॉर्म फ़ीसबैंक खाता पासबुक

आप सभी छात्रों को ग्रेजुएशन में प्रवेश लेने के लिए कुछ आवश्यक दस्तावेज भरने होते हैं, जो ऊपर बताये गए हैं। उपरोक्त सभी आवश्यक दस्तावेज भरकर आप आसानी से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Graduation Admission in Bihar 2024 Apply Process

यदि आप 12वीं कक्षा की परीक्षा किसी बोर्ड से पास कर चुके हैं और उच्च शिक्षा के लिए बीए, बीएससी या बीकॉम में प्रवेश लेना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए सभी चरणों का पालन करते हुए ऑनलाइन प्रवेश आवेदन कर सकते हैं।

यहां आपको Bihar Graduation Admission 2024 की स्टेप बाय स्टेप ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में बताया गया हैं।

Step 1:– New Registration

  • Bihar Graduation Admission 2024 लेने के लिए आपको सबसे पहले अपनी पसंद के विश्वविद्यालय का चयन करना होगा और जब यह सत्र 2024-2028 के लिए प्रवेश सूचना जारी करेगा। और ऑनलाइन यूजी प्रवेश 2024 प्रक्रिया शुरू करेगा, तब आपको अपने विश्वविद्यालय की वेबसाइट (आधिकारिक वेबसाइट लिए आप यहां क्लीक करें) पर जाना होगा।
  • जिसके होम पेज पर Click Here to Apply UG Admission 2024-28 के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एडमिशन गाइडेंस पेज खुल जाएगा, इसे ध्यान से पढ़िए। इसके बाद आगे बढ़ने के लिए Proceed बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर Bihar Graduation Admission 2024 का पेज खुल जाएगा। जहां दिए गए New Registration लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद ओपन रजिस्ट्रेशन फॉर्म में पूछी गई जानकारी को आवेदक की व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षिक जानकारी में भरना होगा।
  • इसके बाद Submit बटन पर क्लिक करें। इस तरह आपकी लॉगिन आईडी और पासवर्ड आपकी स्क्रीन पर शो हो जाएगा। जिसे रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भी भेजा जाता है।

Step 2:– New Registration

  • उसके बाद Login लिंक पर क्लिक करके अपने Username और Password के साथ अपने प्रवेश डैशबोर्ड में प्रवेश करें।
  • उसके बाद खुले Bihar Graduation Admission 2024 Form में पूछी गई जानकारी भरनी होगी। ध्यान रहे, इसमें किसी भी तरह की गलती करने से बचें
  • इसके बाद Next बटन पर क्लिक कर मांगे गए दस्तावेज अपलोड करें। जो कि पीडीएफ फाइल में होना चाहिए।
  • यह सब हो जाने के बाद आपको Payment बटन पर क्लिक करना होगा जहां आपको ऑनलाइन डेबिट/क्रेडिट/यूपीआई/नेट बैंकिंग की मदद से अपने प्रवेश शुल्क के भुगतान की प्रक्रिया को पूरा करना है।
  • अंत में आपको सबमिट एप्लिकेशन बटन पर क्लिक करके अपना नामांकन फॉर्म ऑनलाइन जमा करना होगा। अब आपको प्रवेश रसीद दी जाएगी। इसे प्रिंट कर अपने पास सुरक्षित रख लें।
ये भी पढ़ें:  Bihar Board Intermediate College List 2024 Roll Code

इस प्रकार ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप बिहार के किसी भी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन डिग्री कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उसके बाद आपका नाम यूनिवर्सिटी द्वारा जारी मेरिट लिस्ट में आएगा। जिसमें जिस कॉलेज के लिए आपका चयन हुआ है वहां के सभी दस्तावेज अपने साथ ले जाएं और कॉलेज में नामांकन की प्रक्रिया पूरी करें। इस तरह आप बिहार स्नातक प्रवेश 2024-2028 ले सकते हैं।

आप सभी छात्र और उम्मीदवार जो बिहार के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय में प्रवेश लेना चाहते हैं तो ऐसे उम्मीदवारों को BA Part 1 Admission Online Form Bihar 2024 Last Date, BSC Part 1 Admission Online Form Bihar 2024 Last Date, BCOM Part 1 Admission Online Form Bihar 2024 Last Date Online Apply Process का पालन करना होगा जिसकी पूरी चरण-दर-चरण जानकारी ऊपर दी गई है।

बिहार स्नातक प्रवेश 2024 चयन प्रक्रिया

बिहार के जिस विश्वविद्यालय में आप बिहार स्नातक प्रवेश 2024 लेना चाहते हैं, उसके लिए आप अपने नजदीकी कॉलेज में प्रवेश ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपने नजदीकी कॉलेज के बारे में पता करना होगा। बिहार में बीए, बीएससी और बीकॉम पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया इस प्रकार है।

आवेदन पत्र भरें

सबसे पहले आपको उस विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसमें आप बिहार 2024 में स्नातक प्रवेश लेना चाहते हैं। जिससे आपका दाखिला उसी कॉलेज में होगा।

मेरिट लिस्ट देखें

जब विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाती है। तो कुछ दिनों के बाद, वह स्नातक प्रवेश मेरिट सूची जारी करता है। जिसमें नाम, आवेदन संख्या, पिता का नाम और उन सभी आवेदकों के कॉलेज का नाम होता है। आपको सिर्फ उस मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखना है, और आपको उसी कॉलेज में एडमिशन लेना है जिसका नाम आपके नाम के आगे है।

कॉलेज में एडमिशन

यदि आपका नाम मेरिट सूची में है, तो आपको कॉलेज में जाकर अपने प्रवेश की पुष्टि करनी होगी। इसके लिए आपको अपने साथ आवेदन पत्र, आवेदन शुल्क, आवेदन पत्र की प्रति, पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, जन्मतिथि प्रमाण पत्र आदि की आवश्यकता है।

फीस जमा करें

अंतिम चरण में, आपको अपने प्रवेश के लिए शुल्क जमा करना होगा। यह फीस कॉलेज और यूनिवर्सिटी पर निर्भर करती है। अधिकार कॉलेज में लड़कियों का प्रवेश नि:शुल्क जबकि लड़कों का प्रवेश 1500/- रुपये तक लिया जाता है।

उसके बाद आपको शुल्क रसीद दी जाती है। जिसमें आपका क्लास रोल नंबर और आपके बारे में जानकारी दी गई है। इस तरह आप बिहार में बीए बीएससी बीसीओएम स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश ले सकते हैं।

OFSS Bihar Graduation Admission 2024

पटना विश्वविद्यालय सहित सभी विश्वविद्यालयों में सेमेस्टर एक में प्रवेश के लिए 4 वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम में बिहार स्नातक प्रवेश के लिए चयन प्रक्रिया 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी, कक्षा 12 में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लिया जाएगा।

Bihar Bachelor Degree Honours Name List 2024

B.AHindi, English, Urdu, Persian, Paali, Maghi, Arabic, Music, History, Psychology, Home Science, Political Science, Sanskrit, Maithili, Bhojpuri, Bangla, Bhojpuri, Philosophy, Geography, Economics, Sociology &, etc.
B.ScPhysics, Chemistry, Botany, Zoology, Mathematics
B.ComCommerce (Marketing/ Business/Finance)

स्नातक बैचलर कोर्स में विभिन्न विषय होते हैं, आप अपनी पसंद के अनुसार कोर्स और विषय का चुनाव कर सकते हैं। आप एडमिशन लेने से पहले इंटरनेट पर उस कोर्स और विषय की जानकारी हासिल कर सकते हैं। नीचे उन सभी पाठ्यक्रमों की सूची दी गई है जिनके अंतर्गत ऊपर दी गयी सभी विषय आते हैं।

ये भी पढ़ें:  Bihar Board Intermediate College List 2024 Roll Code

BA Part 1 Admission Online Form Bihar 2024 Last Date

आपके जानकारी के लिए बता दें, बिहार के सभी विश्वविद्यालय द्वारा 20 मई 2024 तक सत्र 2024-28 के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी हैं।

बिहार राज्य के सभी यूनिवर्सिटी अपनेनुसार Bihar UG Admission Form Date 2024 करता है। आप जिस भी यूनिवर्सिटी में अपना नामांकन करवाने के लिए इक्षुक है आपको उस विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर जाकर देखते रहना होगा। इसके अलावा आपको न्यूज़ पेपर और यूनिवर्सिटी सोशल मीडिया पेज पर आपको नोटिस की जानकारी मिल जाएगा।

बिहार स्नातक प्रवेश कुल सेमेस्टर

सेमेस्टरउपाधि एवं डिग्री
2 सेमेस्टर पूरा करने परUnder Graduate Certificate
4 सेमेस्टर पूरा करने परUnder Graduate Diploma
6 सेमेस्टर पूरा करने परUnder Graduate Bachelor Hon

अगर आप बिहार से स्नातक में दाखिला लेते हैं तो अब आपके पास कुल 8 सेमेस्टर होंगे।

Graduation Bihar Universities Official Websites List

University NameLinks
All India Institute of Medical Sciences PatnaClick Here
Aryabhata Knowledge UniversityClick Here
Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar UniversityClick Here
Bhupendra Narayan Mandal UniversityClick Here
Bihar Agricultural UniversityClick Here
Central University of South BiharClick Here
Chanakya National Law UniversityClick Here
Dr. Rajendra Prasad Central Agricultural UniversityClick Here
Indian Institute of Technology PatnaClick Here
Indira Gandhi Institute of Medical SciencesClick Here
Jai Prakash VishwavidyalayaClick Here
K.K. UniversityClick Here
Kameshwar Singh Darbhanga Sanskrit UniversityClick Here
Lalit Narayan Mithila UniversityClick Here
Magadh UniversityClick Here
Mahatma Gandhi Central UniversityClick Here
Maulana Mazharul Haque Arabic and Persian UniversityClick Here
Nalanda UniversityClick Here
National Institute of Pharmaceutical Education and Research, HajipurClick Here
National Institute of Technology, PatnaClick Here
Nava Nalanda MahaviharaClick Here
Patna UniversityClick Here
Sandip UniversityClick Here
Tilak Manjhi Bhagalpur UniversityClick Here
Veer Kunwar Singh UniversityClick Here

ऊपर हमने बिहार के सभी शीर्ष विश्वविद्यालयों के नाम के साथ-साथ आधिकारिक वेबसाइट का लिंक भी प्रदान किया है, जहां से आप उनकी वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी देख सकते हैं।

Universities List of Bihar UG Graduation

University NameLocation
All India Institute of Medical Sciences PatnaPatna
Aryabhata Knowledge UniversityPatna
Babasaheb Bhimrao Ambedkar Bihar UniversityMuzaffarpur
Bhupendra Narayan Mandal UniversityMadhepura
Bihar Agricultural UniversityBhagalpur
Central University of South BiharPatna
Chanakya National Law UniversityPatna
Dr. Rajendra Prasad Central Agricultural UniversitySamastipur
Indian Institute of Technology PatnaPatna
Indira Gandhi Institute of Medical SciencesPatna
Jai Prakash VishwavidyalayaChhapra
K.K. UniversityBiharsharif
Kameshwar Singh Darbhanga Sanskrit UniversityDarbhanga
Lalit Narayan Mithila UniversityDarbhanga
Magadh UniversityBodh Gaya
Mahatma Gandhi Central UniversityMotihari
Maulana Mazharul Haque Arabic and Persian UniversityPatna
Nalanda UniversityRajgir
National Institute of Pharmaceutical Education and Research, HajipurHajipur
National Institute of Technology, PatnaPatna
Nava Nalanda MahaviharaBargaon
Patna UniversityPatna
Sandip UniversitySijoul
Tilak Manjhi Bhagalpur UniversityBhagalpur
Veer Kunwar Singh UniversityArrah

Bihar BA B.Sc B.Com Online Admission

बिहार यूजी ग्रेजुएशन कोर्स बीए बीएससी बीकॉम पूर्ण चार साल का कोर्स है, यदि आप वर्ष 2024 में बिहार स्नातक भाग 1 प्रवेश प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं, तो आपका यूजी कोर्स सत्र 2024-28 होगा, जिसका मतलब यह हुआ कि आप वर्ष 2027 तब अपना ग्रेजुएशन कोर्स कंप्लीट कर ग्रेजुएट हो जाएंगे। 

bihar graduation admission 2023

आप चाहें तो बिहार के किसी भी विश्वविद्यालय में स्नातक प्रवेश 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश छात्र उन्हीं विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेना पसंद करते हैं, जिनका कॉलेज उनके गृह जिले में है। आप अपने हिसाब से तय कर सकते हैं कि आप किस यूनिवर्सिटी में दाखिला लेना चाहते हैं। यदि आप उच्च शिक्षा के लिए बिहार स्नातक प्रवेश फॉर्म 2024 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको इस ब्लॉग लेख में बिहार स्नातक (यूजी) प्रवेश 2024 मिलेगा। आपको बिहार बीए बीएससी बीकॉम ऑनलाइन प्रवेश बिहार स्नातक ऑनलाइन फॉर्म 2024-28 के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

जब छात्र 12वीं. कक्षा की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण कर लेता है तब वह उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए स्नातक उपाधि पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाहता है। जिसके बाद वह उच्च शिक्षा के लिए बिहार स्नातक प्रवेश 2024 ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है। आपको बता दें, अगर आप बिहार के किसी जिले के छात्र हैं और आपने किसी बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की है।

आप बिहार के किसी भी बिहार स्नातक प्रवेश विश्वविद्यालय में अपना नामांकन करा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बिहार में 10 से अधिक विश्वविद्यालय हैं, जिनमें हर साल लाखों छात्र यूजी प्रवेश के लिए आवेदन करते हैं।

Important Dates Related to Graduation Exam 2024

सेमेस्टरफीस और परीक्षा शुल्क
सेमेस्टर 1फीस – 2225₹/-
परीक्षा शुल्क – 600₹/-
सेमेस्टर 2फीस – 2225₹/-
परीक्षा शुल्क – 600₹/-
सेमेस्टर 3फीस – 2225₹/-
परीक्षा शुल्क – 600₹/-
सेमेस्टर 4फीस – 2225₹/-
परीक्षा शुल्क – 600₹/-
सेमेस्टर 5फीस – 2225₹/-
परीक्षा शुल्क – 600₹/-
सेमेस्टर 6फीस – 2225₹/-
परीक्षा शुल्क – 600₹/-
सेमेस्टर 7फीस – 2225₹/-
परीक्षा शुल्क – 600₹/-
सेमेस्टर 8फीस – 2225₹/-
परीक्षा शुल्क – 600₹/-
Total16,290/-

graduation admission 2024 in bihar last date, graduation form 2024, ug admission 2024 bihar, graduation admission in bihar 2023, bihar ba admission 2024, ba part 1 registration online form bihar 2024.

Important Details Required Bihar UG Part 1 Admission 2024

  • Intermediate Roll Code, Roll No, and Date of Birth
  • Intermediate mark sheet.
  • Scanned image of passport size photo
  • Email Id
  • Mobile No.

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले आवेदकों को निम्नलिखित विवरण अपने पास तैयार रखना आवश्यक है।

graduation admission 2024 in bihar date, ba part 1 admission online form bihar 2023 last date, graduation admission 2024 ba admission 2024 bihar, ofss bihar graduation admission 2024.

UG Admission 2024 Bihar

BA Part 1 Admission Date 2024 Bihar

बीए पार्ट 1 का एडमिशन 20 मई 2024 से 30 मई 2024 के बीच में होगा।

बिहार ग्रेजुएशन एडमिशन कैसे होता है?

इसके लिए आपको 12वीं कक्षा कम से कम 45% अंकों के साथ उत्तीर्ण करनी होगी, उसके बाद विश्वविद्यालय द्वारा जारी नामांकन सूचना के बाद आप विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसमें आपका आधार कार्ड, शैक्षिक प्रमाण पत्र है मिला।

Bihar Graduation Admission के लिए आवेदन शुल्क कितना देना होगा?

बिहार स्नातक एडमिशन के लिए अलग-अलग विश्वविद्यालय द्वारा अलग-अलग शुल्क निर्धारण किया जाता है।

ba part 1 admission date 2024 bihar, bihar graduation admission 2023, ofss bihar graduation, graduation admission 2024 in bihar, bihar board graduation admission 2024, part 1 admission.

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा, Bihar Graduation Admission 2024 से जुड़े किसी भी सवाल और सुझाव के लिए आप नीचे कमेंट कर सकते हैं, हम आपके हर सवाल का जवाब जरूर देने की कोशिश करेंगे। इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment