IPL Match in Bihar: बिहार में खेल विभाग का गठन, जल्द ही बिहार में होगा आईपीएल मैच, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का भी होगा आयोजन

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बयान दिया है, उन्होंने कहा है कि सरकार ने बिहार में खेल विभाग का गठन किया है। इसका गठन कला, संस्कृति एवं युवा विभाग से अलग कर किया गया है। यहां लोगों को अवसर मिल रहे हैं, स्टेडियम बनने के बाद जल्द ही यहां आईपीएल मैच का आयोजन किया जाएगा, इसके साथ ही बिहार में अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले जायेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बताया कि सरकार राज्य में खेल को आगे बढ़ा रही है, अलग-अलग राज्यों से टीमें यहां आई हैं। यहां बच्चों को स्कूल टाइम से ही मौके दिए जाते हैं। इसके बाद वह अपनी प्रतिभा को लोगों के सामने उजागर कर पाते हैं। इसके बाद उनके भावी जीवन के लिए काफी सहूलियत हो जाती है, यहां उन्हें अच्छा मंच मिलता है।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमें हर जगह काम करना है। खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था हर क्षेत्र में काम किया जा रहा है, नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार हर पहलू पर विचार कर काम कर रही है। यहां किसानों के लिए भी काम किया जा रहा है, बिहार में माहौल काफी अच्छा है, यहां खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

बिहार राज्य में खेल विभाग का गठन किया गया है, यह विभाग अलग कर दिया गया है। इसका कारण यह है कि सरकार यहां खेलों को प्राथमिकता दे रही है, उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा है कि बिहार के लोगों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, यहां के लोगों को अवसर मिल रहा है।

बिहार के खिलाड़ियों को मिला मौका

डिप्टी सीएम ने कहा है कि बिहार के खिलाड़ियों को स्कूल से लेकर रणजी ट्रॉफी स्तर तक मौके मिल रहे हैं। लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है और सरकार की ओर से यहां आईपीएल टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जायेगा। आपको बता दें कि यहां मेडल लाओ और नौकरी पाओ योजना के तहत खिलाड़ियों को नौकरी भी दी जा रही है, यहां हाल ही में 81 खिलाड़ियों को नौकरी दी गई है।

सीएम नीतीश कुमार द्वारा खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया, साथ ही उन्हें अलग-अलग विभागों में नियुक्त किया गया है। सीएम ने 71 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपा था, इसके अलावा मेडल लाओ-नौकरी पाओ योजना के तहत 10 खिलाड़ियों को पुलिस विभाग में भर्ती किया गया है। नियुक्ति पत्र सौंपने के दौरान मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद रहे, एक अणे मार्ग में कार्यक्रम आयोजित कर खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र बांटे गये।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके साथ ही नए साल में पहली बार उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल हुए, इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उपमुख्यमंत्री खुद मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे, इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

तेजस्वी यादव बोले जल्द होगा IPL मैच

हाल ही में 23 साल बाद बिहार में रणजी मैच का आयोजन हुआ, इसके बाद एक बार फिर बिहार में बड़े क्रिकेट मैच कराने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार में खेल को लेकर लगातार बदलाव होते रहेंगे, उन्होंने कहा कि जल्द ही बिहार में भी आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया जायेगा।

ये भी पढ़ें:  Bihar IAS Officers Transfer: बिहार प्रशासनिक सेवा और आईएएस अधिकारियों का तबादला, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

उन्होंने कहा कि बिहार में खेल का अलग विभाग बनाया गया है और खेल को लेकर लगातार बेहतर काम किये जा रहे हैं। क्रिकेट की तरह राजनीतिक पिच पर भी छक्का लगाने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें टीम पर भरोसा है। यह भी सही नहीं है कि एक व्यक्ति छक्का मारे और टीम के खिलाड़ी पीछे से आउट होते रहें, राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए अलग से खेल विभाग बनाया गया है. हम हर क्षेत्र में काम कर रहे हैं। महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है और मजबूती से काम कर रहा है, सबके सहयोग से राजनीति होती है, बिहार के लोग प्रतिभाशाली हैं और उन्हें अवसर दिया जा रहा है।

आपको बता दें, हाल ही में 23 साल बाद बिहार में रणजी ट्रॉफी का आयोजन किया गया था। लेकिन, पटना के जिस मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी का आयोजन हुआ था, उसकी खराब तस्वीरों के कारण देश-दुनिया में बिहार की छवि काफी खराब हुई। हालांकि काफी मशक्कत के बाद बिहार सरकार ने मोइनुल हक स्टेडियम को विश्वस्तरीय स्टेडियम बनाने की योजना बनाई है।

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment