OFSS Bihar Seprate Form for CBSE and BSEB: बिहार बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई के छात्र अलग-अलग फॉर्म भरेंगे

OFSS Bihar Inter Admission 2024 में बिहार बोर्ड से मैट्रिक पास छात्र और CBSE, ICSE के अलावा अन्य बोर्ड के छात्रों के लिए अलग-अलग आवेदन पत्र होंगे। बिहार बोर्ड मैट्रिक के छात्र आवेदन फॉर्म नंबर पांच और सात नंबर भरेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं, सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य राज्य बोर्ड के छात्रों के लिए छठे और आठवें नंबर के फॉर्म होंगे। bihar school examination board के मुताबिक गलत फॉर्म भरने पर आवेदन रद्द किया जा सकता है। इसी वजह से bseb patna ने अब इसकी जानकारी दी है।

बता दें कि बिहार बोर्ड से मैट्रिक पास छात्रों के Bihar Board 11th Admission 2024 Apply Form की कई जानकारियां ऑनलाइन ली जाएंगी। इसमें मैट्रिक, स्कूल, छात्र का नाम आदि के कुल अंक शामिल हैं। जबकि अन्य बोर्ड के छात्रों को आवेदन पत्र में सभी जानकारी भरनी होगी। इस कारण बोर्ड ने अलग से आवेदन पत्र रखा है।

वसुधा केंद्र से OFSS Bihar 11th Admission 2024

राज्य भर के छात्र वसुधा केंद्र पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। मैट्रिक पास छात्र जो सहज वसुधा केंद्र से फॉर्म भरते हैं तो उन्हें फॉर्म नंबर पांच भरना होता है।

जबकि डीआरसीसी से सात नंबर का फॉर्म छात्र भरेंगे। सीबीएसई के साथ अन्य राज्य बोर्ड के छात्र वसुधा केंद्र पर छह नंबर और डीआरसीसी से आठ नंबर फॉर्म भरेंगे।

कॉलेजों व स्कूलों पर आपत्ति की तिथि समाप्त

OFSS द्वारा जिलेवार कॉलेजों और स्कूलों की संकायवार सूची जारी की गई। इसके साथ ही बोर्ड ने सीटों को लेकर कॉलेजों और स्कूलों से आपत्ति मांगी थी। आपत्ति की अंतिम तिथि 6 अप्रैल 2024 थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बोर्ड सूत्रों के अनुसार कॉलेजों या स्कूलों से प्राप्त आपत्तियों के अनुसार सीटों का पुनरीक्षण कर अंतिम सूची जारी की जाएगी। साथ ही नामांकन पत्र भरने की तिथि जारी की जाएगी। पूरी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। छात्र अपनी इच्छा के अनुसार कॉलेज या स्कूल का चयन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  BSEB Intermediate Result 2024 Download Link: इस लिंक से खुलेगा बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 का रिजल्ट मार्कशीट, सभी छात्र जल्दी से सेव करें लिंक
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment