Self Declaration Form Pdf Download | स्व घोषणा पत्र

अगर आप इंटरनेट पर Self Declaration Form Pdf की तलाश कर रहे हैं तो आप एकदम सही साइट पर आए हैं क्योंकि आपको पता ही होगा कि हमारी साइट पर आपको सभी तरीकों के एप्लीकेशन से जुड़े pdf फॉर्म मिल जाएंगे। आज के इस आर्टिकल में में हम आपको Self Declaration Form Download के बारे में पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

Self Declaration Form को हिंदी में सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म कहा जाता है, हालांकि आपको पता होगा कि इसका उपयोग आवेदक द्वारा विभिन्न प्रकार की सरकारी प्रक्रियाओं और सेवाओं का लाभ उठाने के लिए, किसी अन्य प्रक्रिया जैसे सर्टिफिकेट बनाने की सेवा, योजना के लिए किया जाता है। Declaration Form Pdf प्रमाणित करता है कि आवेदक द्वारा भरी गई सभी जानकारी सही है।

अगर आप भी आय प्रमाण पत्र (Income Certificate Form Pdf), ईडब्ल्यूएस सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण या कोई आवेदन पत्र भरने के लिए सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म सर्च कर रहे हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर आसानी से क्लिक कर सकते हैं। आप Self Declaration Form Download कर उसका प्रिंटआउट भर सकते हैं।

Self Declaration Form Pdf

मेरे प्यारे दोस्तों, आज मैं इस लेख के माध्यम से भारत के निवासियों के लिए स्वप्रमाणित घोषणा पत्र डाउनलोड / Download Self Declaration Form करने के लिए लिंक नीचे दे रहा हूं। आप चाहें तो इस पत्र को आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

निवास / जाति / आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आप इस घोषणा पत्र का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपने सेल्फ अटेस्टेड डिक्लेरेशन फॉर्म / Self Declaration Form का प्रीव्यू देखा है और अब आप इस Self Declaration Form Download करना चाहते हैं तो आप इसे नीचे दिए गए से Download Self Declaration Form कर सकते हैं।

Download Self Declaration Form

Post NameSelf Declaration Form Download
Beneficiary  Indian Citizen 
Self Declaration FormDownload Here
No Of Pages1
PDF Size457 kb

विभिन्न प्रकार की सरकारी प्रक्रियाओं और सेवाओं के लिए आवेदक द्वारा एक स्व-घोषणा पत्र जारी किया जाता है। जो यह सुनिश्चित करता है कि आवेदक द्वारा दी गई जानकारी सही है। हमें यह जानकारी किसी अन्य प्रक्रिया जैसे प्रमाणपत्र बनाने की सेवा, योजना बनाने के लिए चाहिए। अगर आपको किसी सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म की जरूरत है।

तो हम नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं। क्योंकि सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म विभिन्न सेवाओं के लिए होते हैं जैसे आय घोषणा, ईडब्ल्यूएस सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म, निवास प्रमाण पत्र के लिए, जाति घोषणा पत्र, अन्य प्रमाण पत्र बनाने के लिए स्व-घोषणा फॉर्म की आवश्यकता होती है।

Self Declaration Form Download

Self Declaration Form Download  करने के बाद क्या करे

यदि आप भारत के निवासी हैं और आपने आय प्रमाण पत्र बनाने के लिए सेल्फ अटेस्टेड डिक्लेरेशन फॉर्म डाउनलोड किया है, तो आपको सबसे पहले इनकम सर्टिफिकेशन फॉर्म डाउनलोड करना चाहिए।

अगर आप आय प्रमाण पत्र का पीडीएफ फॉर्म डाउनलोड करना चाहते हैं तो इससे जुड़ी कुछ और जानकारी जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक से जान सकते हैं।

ये भी पढ़ें:   NREGA Job Card Form Pdf Download | Application In Hindi

Why Self Declaration Is Required To Get an Income Certificate

आय प्रमाण पत्र बनाने के लिए सेल्फ अटेस्टेड डिक्लेरेशन फॉर्म की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आपके द्वारा किए गए आवेदन में कुछ भी गलत पाया जाता है, तो आवेदक स्वयं धारा 199 और 200 के तहत दंड के लिए उत्तरदायी होगा और आपके खिलाफ कोई अन्य कानून लागू होगा। उत्तरदायी होगा। इसलिए कोई भी दस्तावेज बनाते समय सारी जानकारी सही-सही भरें और उससे जुड़े सभी सही दस्तावेजों का इस्तेमाल करें।

Last Word:

आशा है कि मेरे प्रिय पाठकों को आय प्रमाण पत्र के लिए इस Self Declaration Form Pdf को डाउनलोड करने में आपको किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। यदि फॉर्म डाउनलोड नहीं किया गया है, तो आप इसे आधिकारिक साइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। मैंने लेख की शुरुआत में आधिकारिक वेबसाइट का लिंक दिया है।

अगर आय प्रमाण पत्र ऑनलाइन या ऑफलाइन बनवाने में कोई दिक्कत आती है तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं, मैं इसका जवाब जरूर दूंगा। अगर आपके पास हमारी वेबसाइट के बारे में कोई सुझाव है तो आप कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं। मुझे आपकी टिप्पणी का इंतजार रहेगा।

Leave a comment