WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB Inter Exam: बिहार 12वीं की परीक्षा 2024 कड़ी सुरक्षा के बीच होगी, अगर 10 मिनट की भी देरी हुई तो केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कल से इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू कर रही है, इसको लेकर अधिकारियों ने कमर कस ली है।

केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे, अभ्यर्थियों की दो बार जांच होगी और मजिस्ट्रेट तैनात किये जायेंगे। परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में आयोजित की जाएगी। इस बार अगर अभ्यर्थी 10 मिनट भी लेट होते हैं तो उन्हें केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कड़ी सुरक्षा के बीच होगी कक्षा 12वीं की परीक्षा

वहीं अभ्यर्थियों को कुछ सुविधाएं भी दी गई हैं। दरअसल, इस बार अभ्यर्थियों को जूते-मोजे पहनने की इजाजत होगी, जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सारी तैयारियां कर ली गई हैं, कदाचार मुक्त परीक्षा आयोजित की जायेगी, देर से सेंटर पहुंचने पर आपको प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें कि पिछले कई सालों से Bihar School Examination Board अपनी परीक्षाएं फरवरी में आयोजित करता आ रहा है। इस साल भी बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 1 फरवरी से और कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। हर साल बिहार बोर्ड परीक्षा केंद्रों से नकल के अजीबोगरीब वीडियो और तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। इस बार BSEB Bihar Board इसे लेकर काफी सख्त है।

Leave a comment