Bihar Constable Exam 2023: बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए 1 अक्टूबर को आयोजित परीक्षा रद्द कर दी गई, 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा भी कैंसिल

Bihar Constable Exam 2023 | बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए आयोजित 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। इसके साथ ही केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा 7 अक्टूबर 2023 और 15 अक्टूबर 2023 को होने वाली परीक्षा को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नई तारीखों की जांच करने के लिए पोर्टल पर विजिट करते रहें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 को लेकर CSBC ने अहम फैसला लिया है। Central Selection Board of Constable (CSBC) ने 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए काउंसिलर ने कहा है कि, 1 अक्टूबर 2023 को अलग-अलग मामलों में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है।

दोनों पालियों की लिखित परीक्षा में नकल करते समय इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ प्रदेश के जिले। इस परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर इससे जुड़े नोटिफिकेशन देख सकते हैं। उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी जानकारी पढ़ सकते हैं।

Bihar Constable Exam 2023 | सिपाही भर्ती परीक्षा में 70 से 75 उत्तर मैच

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से रविवार को सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। Bihar Constable Exam 2023 यह परीक्षा 21,391 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। इस बीच रविवार को दूसरी पाली में द्वारका कॉलेज, कंकड़बाग, पटना से छह परीक्षार्थी पकड़े गये, जिनके पास से उत्तर कुंजी बरामद की गयी. उत्तर कुंजी प्रश्न पत्र से मेल खा गई है।

गिरफ्तार अभ्यर्थियों में रजनीश कुमार, रवि रंजन, अरविंद कुमार, रोशन कुमार, मनु कुमार और विमल कुमार शामिल हैं. उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। परीक्षार्थियों को गिरफ्तार करने वाले कंकड़बाग थाना प्रभारी रविशंकर सिंह ने बताया कि जब हमें सूचना मिली तो हम द्वारका कॉलेज गये, अभ्यर्थियों से प्राप्त उत्तर कुंजी में लगभग सभी प्रश्नों के उत्तर सही थे। उन्होंने बताया कि 70 से 75 उत्तर सही पाए गए। Bihar Constable Exam 2023

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र से भी एक परीक्षा केंद्र से चार स्कॉलर को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा समस्तीपुर, सारण, लखीसराय, बेगुसराय, बक्सर, जमुई समेत करीब एक दर्जन जिलों में ऐसी कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार विद्वानों और अभ्यर्थियों के पास से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आदि मिले हैं। Bihar Constable Exam 2023

1 अक्टूबर 2023 को हुई थी परीक्षा

रविवार को पुलिस ने पटना के कंकड़बाग स्थित रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज से नकल करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें से 5 के पास से बरामद उत्तरकुंजी प्रश्नपत्र से मेल खा रही थी। परीक्षा के दौरान पटना, सारण, बक्सर, समस्तीपुर, जमुई, लखीसराय, जमुई, बेगुसराय, शेखपुरा, कैमूर समेत 10 जिलों से 123 से ज्यादा अभ्यर्थी गिरफ्तार किये गये. 70 से ज्यादा सॉल्वर हैं।

पुलिस ने कैमूर में भूपेश गुप्ता इंटर कॉलेज के केंद्राधीक्षक संजय सिंह समेत 11 और शेखपुरा में 12 अभ्यर्थियों को भी गिरफ्तार किया। रविवार को पहले दिन 21 हजार 391 कांस्टेबल पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई, दो पालियों में आयोजित परीक्षा में शामिल होने के लिए सीएसबीसी द्वारा 5.95 लाख एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:  Bihar Sakshamta Pariksha Admit Card Download 2024 on Official Website bsebsakshamta.com

अब परीक्षा नई तिथि पर होगी

इस कारण 1 अक्टूबर को दोनों पालियों की लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है। इसके साथ ही 7 अक्टूबर 2023 और 15 अक्टूबर 2023 को होने वाली दोनों पालियों की परीक्षा भी अगले आदेश तक रद्द कर दी गई है।

बोर्ड की ओर से कहा गया है कि अब तीनों चरणों की परीक्षा की नई तारीख और समय की घोषणा केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा बोर्ड की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in और समाचार पत्रों के माध्यम से की जाएगी। BSEB 75% Attendance Mandatory

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द

पार्षद ने आगे कहा कि अन्य जगहों पर भी कई शिकायतें मिली हैं, इसके चलते 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। इसके साथ ही 7 और 15 अक्टूबर 2023 को होने वाली परीक्षा को भी अब अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है, आपको बता दें कि बिहार पुलिस में 21391 कांस्टेबल पदों पर भर्तियां होनी हैं।

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment