बिहार बोर्ड मैट्रिक ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड हुआ जारी, छात्र ऐसे करें प्राप्त

Sponsored Links

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 के लिए भरे गये रजिस्ट्रेशन फार्म के आधार पर ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी कर दिए हैं। स्टूडेंट्स अपना ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड कर उसमें लिखी गईं डिटेल् का मिलान करें। ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड में उनके नाम, माता व पिता का नाम, फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, लिंग, विषय आदि के बारे में जानकारी देखनी हैं।

बिहार बोर्ड ओरिजिनल कार्ड में दी गई जानकारी में अगर को गलती हो तो उसमें सुधार कराएं। स्कूल और कॉलेज प्राचार्य द्वारा secondary.biharboardonline.com पर जाकर यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन में सुधार के लिए बोर्ड द्वारा 15 सितम्बर 2022 से 25 सितम्बर 2022 तक का समय दिया गया है।

सुधार करने का प्रकिरिया

छात्र त्रुटि सुधार कराने के लिए अपने हस्ताक्षर के साथ ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड की दो फोटो कॉपी अपने स्कूल प्रमुख के पास जमा करा देंगे।

बिहार बोर्ड 10वीं वार्षिक परीक्षा 2023 ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म

बिहार बोर्ड ने 10वीं परीक्षा 2023 में भाग लेने वाले सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए परीक्षा शुल्क 980 रुपए व आरक्षित वर्ग के लिए 865 रुपए निर्धारित किए हैं

आवेदन संबंधी जानकारी

सभी स्कूलों के प्रधान अब रजिस्ट्रेशन कार्ड में दी गई सूचना के अनुसार, एग्जाम फॉर्म भरवाएंगे.बिहार बोर्ड समिति ने यह भी आदेश दिया है कि संस्था के प्रधान रजिस्ट्रेशन कार्ड के दो सेट फोटो कॉपी कराकर संस्थान में रखेंगे जिसमें से एक हस्ताक्षर व मुहर के साथ छात्र को दिया जाएगा वहीं दूसरा विद्यालय प्रधान के पास रिकॉर्ड के तौर पर रहेगा. बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए परीक्षा फॉर्म 15 सितम्बर 2022 से 25 सितम्बर 2022 तक ऑनलाइन भरे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड ने सभी सर्टिफिकेट को किया ऑनलाइन, अब घर बैठे मंगाएं सॉफ्ट कॉपी
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

1 thought on “बिहार बोर्ड मैट्रिक ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड हुआ जारी, छात्र ऐसे करें प्राप्त”

Leave a comment