बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट 2022 की अपलोडिंग शुरू, आधिकारिक वेबसाइट क्रैश पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Sponsored Links

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2022 जारी होने के लिए तैयार हो चूका है. बीएसईबी मैट्रिक टॉपर्स के इंटरव्यू खत्म हो चूका है, आज दिनांक 31 मार्च 2022 को दोपहर 1 बजे बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी किया जाएगा। आपको बता दें की, बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर उपलोड की जा रही हैं, जिसके वजह से आधिकारिक वेबसाइट क्रैश हो गई है। लेकिन कुछ देर बाद से ही छात्र अपना बहुप्रतीक्षित रिजल्ट डाउनलोड कर पाने में सक्षम होंगे।

आपको बता दे की, बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2022 चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर, रोल नंबर अथवा रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी. बिहार बोर्ड दसवीं रिजल्ट डाउनलोड करने का लिंक निचे दिया गया हैं। आपको बता दे की, बाईट 16 मार्च 2022 को बिहार बोर्ड 12 वीं का रिजल्ट घोषित किया जा चूका हैं।

बिहार बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट 2022 की अपलोडिंग शुरू

आधिकारिक बिहार बोर्ड के अनुसार, Bihar Board 10th Exam 2022 का रिजल्ट 31 मार्च 2022 को जारी किया जाएगा। बीएसईबी दसवीं का रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही घोषित किया जाएगा। बोर्ड बोर्ड 10 वीं के छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें ताकि आपको समय पर सही सुचना मिल सके। आपको बता दें कि अब 10वीं का रिजल्ट आज दोपहर 1 बजे जारी किया जायेगा।

bihar-board-10th-result-2022-upload-start-on-official-website-now

आपको बता दें की बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर बीएसईबी दसवीं का रिजल्ट अपलोड किया जा रहा है। इसके अलावे छात्रों के लगातार वेबसाइट पर जाने के वजह से आधिकारिक वेबसाइट की लोड बढ़ जाने की वजह से आधिकारिक वेबसाइट रिजल्ट जारी होने से पहली ही क्रैश हो चुकी है।

बीएसईबी दसवीं रिजल्ट बहुत जल्द होगा जारी

आज 31 मार्च 2022 को दोपहर 1 बजे भी रिलीज होगी, बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट BSEB 10वीं का रिजल्ट जारी होने के साथ ही करीब 16 लाख छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, बिहार बोर्ड ने वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड करने, टॉपर इंटरव्यू, वेरिफिकेशन, मेरिट लिस्ट जैसे कार्यों को पूरा कर रिजल्ट फाइनल कर लिया है।

बिहार बोर्ड इस बार रिजल्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस करके रिलीज जारी करेगा. बिहार बोर्ड 10 वीं के रिजल्ट के साथ टॉपर लिस्ट, पास प्रतिशत, उत्तीर्ण छात्रों की संख्या, स्क्रूटनी, सप्लीमेंट्री शेड्यूल जैसी जानकारी भी जारी होगी।

How to Check Bihar Board Result 

  • बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट 2022 के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें
  • आपको इनपुट फ़ील्ड के साथ एक नया पेज दिखेगा
  • पहले इसमें अपना परीक्षा रोल नंबर दर्ज करें
  • उसके बाद परीक्षा का रोल कोड दर्ज करें
  • वेबसाइट पर विवरण सत्यापित करें
  • आपका बिहार 10 वीं परिणाम 2022 प्रदर्शित किया जाएगा
  • पीडीएफ प्रारूप में स्कोरकार्ड डाउनलोड करें या भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम घोषित होने के बाद, छात्रों को अपनी उत्तर पुस्तिकाओं के सत्यापन के लिए आवेदन करने का विकल्प दिया जाएगा, लेकिन छात्रों को अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए प्रति विषय एक निश्चित शुल्क देना होगा। साथ ही, बोर्ड कंपार्टमेंट छात्रों के लिए पुन: परीक्षा आयोजित करेगा। बोर्ड उन छात्रों के लिए भी पुन: परीक्षा आयोजित करेगा जो किसी भी कारण से फरवरी के महीने में परीक्षा में शामिल नहीं हो सके।

ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड ने मैट्रिक एवं इंटर के छात्रों के लिए बदली व्यवस्था, अब ऐसे होगी छात्रों की पहचान
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

7 thoughts on “बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट 2022 की अपलोडिंग शुरू, आधिकारिक वेबसाइट क्रैश पढ़ें लेटेस्ट अपडेट”

Leave a comment