बिहार बोर्ड की तरफ से अब तक नहीं की गई दसवीं रिजल्ट जारी करने के संबंध में आधिकारिक घोषणा

Sponsored Links

बिहार बोर्ड मैट्र‍िक के छात्रों आज सुबह से ही रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आपको बता दें की, इस साल बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के 16,48,894 छात्र शामिल हुए थे, जिनका दसवीं का परिणाम कभी भी जारी हो सकता है. एक मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि बिहार बोर्ड रिजल्ट डेट का अपडेट आज शाम 7 बजे तक होने की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में 10वीं के आधिकारिक रिजल्‍ट डेट के लिए बिहार बोर्ड के सोशल हैंडल पर पर नजर बनाए रखें।। बिहार बोर्ड एजुकेशन बोर्ड, बहुत जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार बोर्ड 10 वीं का परिणाम जारी कर सकता है. सूत्रों के अनुसार कक्षा 10वीं के परिणाम की तरह ही बिहार बोर्ड, 10वीं के रिजल्‍ट का ऐलान भी कल या परसो दोपहर तीन बजे कर सकता है. बता दें कि अब तक बिहार बोर्ड ने आज रिजल्‍ट जारी करने के लिए कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है.

बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड, पटना मैट्र‍िक का परिणाम आज जारी कर सकता है. लेकिन बोर्ड की तरफ से इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है. बता दें कि पिछले साल बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट 5 अप्रैल 2021 को जारी किया था. इस साल मोतिहारी जिले में पेपर लीक होने के कारण मैथ्स का पेपर दोबारा कराने के बावजूद बोर्ड जल्द ही रिजल्ट की घोषणा करने जा रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार बोर्ड के नतीजे जल्द ही घोषित होने की संभावना है. हालांकि, छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। रिजल्ट वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in है। नियमित अपडेट के लिए इस ब्लॉग पर बने रहे।

बीएसईबी दसवीं टॉपर्स का इंटरव्‍यू खत्म

न्यूज़ मिडिया के अनुसार बिहार बोर्ड ने इस साल परीक्षा में टॉप किये छात्रों का इंटरव्‍यू का प्रोसेस भी पूरा कर लिया है. छले साल यानी साल 2021 में जिन 5 छात्रों ने टॉप 5 में जगह बनाई, उसमें पहले स्‍थान पर हिमांशु राज रहे, जिन्‍होंने 481 अंक हासिल किए थे. 480 नंबर के साथ दुर्गेश कुमार ने दूसरा स्‍थान और 478 अंकों के साथ शुभम कुमार, राजवीर और जुली कुमारी ने तीसरा स्‍थान संयुक्‍त रूप हासिल किया. चौथे पायदान पर सन्‍नू कुमार, नवनीत कुमार और मुन्‍ना कुमार 477 अंकों के साथ रहे. वहीं पांचवें स्‍थान पर 476 अंक के साथ रणजीत कुमार गुप्‍ता रहे.

Bihar Board Class 10th Marksheet 2022 Download

  • ऑफिशियल रिजल्ट वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
  • उस लिंक पर क्लिक करें जो ‘बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2022’ है।
  • स्क्रीन पर एक नया वेब पेज खुल जाएगा।
  • रोल नंबर और रोल कोड डालें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

बीएसईबी 10 वीं कक्षा को पास करने के लिए, छात्रों को कम से कम 30 अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। उन्हें बिहार बोर्ड 10 वीं की परीक्षा पास करने के लिए व्यक्तिगत विषयों में न्यूनतम भी हासिल करना होगा। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 16 मार्च 2022 को बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा परिणाम 2022 घोषित किया था। लगातार चौथी बार बिहार बोर्ड ने देश में पहली बार 12वीं का रिजल्ट जारी किया था।

ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड मैट्रिक डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड 2023 सुधार 22 अगस्त 2022 तक

बिहार बोर्ड टॉपर्स के लिए लैपटॉप, नकद पुरस्कार

बीएसईबी बिहार बोर्ड के टॉपर्स को लैपटॉप और नकद पुरस्कार प्रदान करता है। पहली रैंक धारक को ₹1 लाख और दूसरे और तीसरे रैंक धारकों को ₹75,000 और ₹50,000 प्रत्येक का पुरस्कार दिया जाता है। उन्हें लैपटॉप और किंडल ईबुक रीडर भी मिलते हैं। ₹10,000 प्रत्येक और लैपटॉप चौथी-10वीं रैंक धारकों को प्रदान किए जाते हैं।

Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

5 thoughts on “बिहार बोर्ड की तरफ से अब तक नहीं की गई दसवीं रिजल्ट जारी करने के संबंध में आधिकारिक घोषणा”

  1. सुंदर-सुंदर चंबल परियोजना के नगर

    Reply

Leave a comment