Bihar Board 12th Special Exam Admit Card: बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंट प्रैक्टिकल एग्जाम 2024 का एडमिट कार्ड रिलीज, इस लिंक से करें डाउनलोड

बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 के Practical Admit Card 2024 जारी कर दिए गए हैं। Bihar School Examination Board ने बिहार बोर्ड 12वीं कम्पार्टमेंट परीक्षा 2024 के लिए व्यावहारिक विषयों के लिए Bihar Board 12th Special Exam Admit Card बीएसईबी बोर्ड की Bihar Board Official Website पर जारी कर दिया है। छात्र ध्यान दें कि यह एडमिट कार्ड केवल प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB Inter Practical Theory परीक्षा प्रवेश पत्र अलग से उपलब्ध कराया जाएगा। प्रैक्टिकल परीक्षाएं 15 मई, 2024 से शुरू होंगी और 16 मई, 2024 तक चलेंगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि ये हॉल टिकट उनके संबंधित स्कूलों से प्राप्त किए जाएंगे।

Bihar Board ने कहा है कि संबंधित शिक्षण संस्थान छात्रों को आवश्यक मुहर और हस्ताक्षर के साथ उनके बिहार बोर्ड प्रैक्टिकल कंपार्टमेंट परीक्षा के प्रवेश पत्र प्राप्त उपलब्ध कराएंगे। बोर्ड ने इस संबंध में एक ट्विट करके जानकारी दी हे।

Bihar Board 12th Special Exam Admit Card 2024 ऐसे डाउनलोड करें

  • आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किए जाने के बाद आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • चरण 4: सबमिट करें और एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • चरण 5: अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट भी ले लें।

छात्रों को अपने परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट के साथ उपस्थित होना होगा। ऐसा नहीं करने की स्थिति में उन्हें परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 23 मार्च, 2024 को 12वीं का रिजल्ट 2024 जारी किया था।

आप इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से कर सकते हैं संपर्क

बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी तरह की असुविधा होने पर BSEB ने एक हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 भी प्रदान किया है। स्कूल इस नंबर पर कॉल कर एडमिट कार्ड से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

download-bihar-board-12th-compartment-practical-exam-admit-card-from-this-link

बीएसईबी कक्षा 12 की परीक्षा में 13 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2024 की परीक्षा में कुल 11,26,439 छात्रों ने पास किया है। बोर्ड ने इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे मार्च के अंतिम सप्ताह में जारी किए थे। बता दें कि बीएसईबी ने बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का रजिस्ट्रेशन आखिरी दिन यानी 7 अप्रैल, 2024 को बंद कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  BSEB OFSS Admission Pocess Start Soon: बिहार बोर्ड इंटर में एडमिशन की तिथि जल्द होगी जारी, इस बार 9942 स्कूल व कॉलेजों में नामांकन का मौका
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment