बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कक्षा में स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, छात्र ऐसे करें आवेदन

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए जो छात्र एवं छात्रों ने OFSS के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई किसी कारणवश नहीं कर पाए हैं, या किसी कारणवश उनका अड्मिशन अथवा मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया हैं तो। तो उन सभी छात्रों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से Inter On Spot Admission कराने का मौका दे रही है छात्र एवं छात्राएं Inter On Spot Admission के माध्यम से +2 स्कूल एवं कॉलेजों में अपने मनपसंद संकाय में नामांकन ले सकते हैं।

आपको बता दें की, 27 सितम्बर 2022 से बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट सत्र 2020-22 में प्रवेश के लिए स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इस संबंध में ओएफएसएस के लिए आधिकारिक पोर्टल, ofssbihar.in पर एक अधिसूचना जारी की गई है। जिसके अनुसार, तृतीय चयन सूची में चयनित छात्रों के नामांकन हो जाने के बाद 27 सितंबर, 2022 को ओएफएसएस पोर्टल पर रिक्त सीटों की संख्या अपलोड कर दी गयी हैं। इसके आधार पर संबंधित संस्थानों में नामांकन के लिए 27 सितंबर, 2022 से आवेदन प्रतिक्रिया शुरू हो गयी हैं, इक्छुक छात्र 29 सितम्बर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने छात्रों को दिए यह निर्देश

बिहार बोर्ड ने निर्देश दिए हैं कि जो भी छात्र जिस संस्थान में अपना नामांकन करवाना चाहते हैं उस संस्थान में अपने संकाय के अनुसार रिक्त सीटों की जानकारी अवश्य ले लें इसके लिए छात्र OFSS पर जाकर अपने संकाय एवं कॉलेज के अनुसार रिक्त सीटों की जानकारी ले सकते हैं। इसके बाद OFSS पोर्टल पर जाकर विद्यार्थी Login के माध्यम से नामांकन के लिए अपना On Spot Admission Form प्रिंट आउट निकाल ले उसके बाद स्टूडेंट जिन जिन कॉलेजों में अपना एडमिशन करवाना चाहते हैं उन सभी कॉलेजों में Spot Admission Form जमा कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 29 सितम्बर 2022 तक है।

स्पॉट एडमिशन के लिए ये सभी छात्र कर सकते हैं आवेदन

वे छात्र जिनका चयन तीसरी मेरिट सूची में नहीं हुआ है। या, जिन छात्रों ने अभी तक OFSS के माध्यम से आवेदन नहीं किया है। या, जिन छात्रों ने ओएफएसएस में चयनित होने के बाद भी नामांकन नहीं किया था। आपको बता दें की, बिहार बोर्ड द्वारा जारी तीसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बावजूद भी स्कूलों/कॉलेजों में खाली है सीटें। इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए BSEB की तरफ से OFSS के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं से ऑनलाइन आवेदन लिया गया था इसके आधार पर BSEB OFSS इंटर मेरिट लिस्ट जारी की गई थी।

महत्वपूर्ण तिथियां

रिक्त सीटों के विवरण जारी करने की तिथि27 सितंबर 2022
स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन करने की प्रारंभ तिथि27 सितंबर 2022
स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि29 सितंबर 2022
स्पॉट नामांकन की सूची जारी करने की तिथि30 सितंबर 2022
स्पॉट नामांकन की तिथि30 सितंबर 2022 से 2 अक्टूबर 2022
ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड 10वीं एवं 12वीं परीक्षा 2023 का डमी एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

1 thought on “बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कक्षा में स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, छात्र ऐसे करें आवेदन”

Leave a comment